Friday , June 22 2018
Breaking News
होम / राजनीति / केजरी से उठा ‘विश्वास’, कुमार बोले- मुझे शहादत स्वीकार

केजरी से उठा ‘विश्वास’, कुमार बोले- मुझे शहादत स्वीकार

नई दिल्ली

आम आदमी पार्टी की ओर से राज्यसभा उम्मीदवारों ने नामों का ऐलान किए जाने के बाद पार्टी नेता और टिकट के प्रबल दावेदार रहे कुमार विश्वास ने सीएम अरविंद केजरीवाल पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने कटाक्ष करते हुए पार्टी की ओर से उम्मीदवार बनाए गए सुशील गुप्ता और एनडी गुप्ता को ‘आंदोलनकारियों की आवाज’ और ‘महान क्रांतिकारी’ बताया और कहा कि वह अपनी ‘शहादत’ स्वीकार करते हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें सर्जिकल स्ट्राइक से लेकर तमाम मुद्दों पर सच बोलने की सजा दी गई है। केजरीवाल पर बड़ा हमला बोलते हुए कुमार ने कहा कि उनसे असमहत होकर पार्टी में जीवित रहना संभव नहीं है।

उम्मीदवारों के ऐलान के बाद मीडिया से बातचीत में कुमार विश्वास ने कहा, ‘अरविंद ने मुझसे एक बार कहा था कि सर जी, आपको मारेंगे, पर शहीद नहीं होने देंगे। मैं अपनी शहादत स्वीकार करता हूं, बस एक निवेदन करता है कि युद्ध का भी एक छोटा सा नियम होता है कि शव के साथ छेड़छाड़ नहीं की जाती। शहीद तो कर दिया, पर शव के साथ छेड़छाड़ न करें और आगे से पार्टी दुर्गंध ना फैलाए।’

पार्टी के संस्थापक सदस्यों में से एक विश्वास ने कहा कि उन्हें सच बोलने की सजा दी गई है। उन्होंने कहा, ‘चाहे सर्जिकल स्ट्राइक का मामला हो, पंजाब में अतिवादियों के प्रति सॉफ्ट रहने का मामला हो, जेएनयू का मामला हो…सैनिकों की बात हो, मैंने जो सच बोला, उसका मुझे दंड मिला है।’

कुमार ने बगावत का संकेत देते हुए कहा कि सबकी लड़ाइयां अकेली हैं और वह इस लड़ाई को आगे भी जारी रखेंगे। बता दें कि कुमार ने खुलकर राज्यसभा जाने की इच्छा जाहिर की थी, लेकिन बीते कुछ दिनों से उनके संबंध केजरीवाल से ठीक नहीं चल रहे हैं। कई मुद्दों पर उनकी केजरीवाल से असहमति रही है। कहा यह भी जाता है कि उन्होंने पार्टी में तख्ता पलट करने की भी कोशिश की थी। इसके अलावा केजरीवाल के कई फैसलों पर सार्वजनिक तौर पर सोशल मीडिया के जरिए सवाल उठा चुके थे। ऐसे में माना जा रहा है कि इन्हीं सब कारणों से उनकी दावेदारी को खारिज कर दिया गया।

कुमार को टिकट न दिए जाने का असर आम आदमी पार्टी की अंदरूनी राजनीति और सरकार पर भी पर देखने को मिल सकता है, क्योंकि कई विधायक और कार्यकर्ता कुमार के समर्थक माने जाते हैं। उन्होंने कुमार को राज्यसभा का टिकट दिलाने के लिए प्रदर्शन भी किया था।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....

About whpindia

इसे भी पढ़ें

PM मोदी के घर डिनर करेंगे BJP-RSS के नेता, 2019 पर होगा मंथन

नई दिल्ली 2019 लोकसभा चुनाव को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी ने अपनी कमर कस …