Friday , January 19 2018
Breaking News
होम / ग्लैमर / ‘पद्मावत में 300 कट’, प्रसून जोशी बोले- सरासर गलत

‘पद्मावत में 300 कट’, प्रसून जोशी बोले- सरासर गलत

फिल्म ‘पद्मावत’ को लेकर बवाल खत्म होने नाम ही नहीं ले रहा. रिलीज की तारीख पक्की होने के बाद खबरें थीं कि इस फिल्म में 300 के लगभग कट लगाए गए हैं. लेकिन इस मामले में अब सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी ने सफाई दी है. प्रसून जोशी ने आज कहा कि फिल्म ‘पद्मावत’ के सर्टिफिकेशन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और इसमें किसी तरह के कांटछांट की खबरें सरासर गलत हैं.

जोशी ने कहा कि फिल्म निर्माताओं ने बोर्ड की सलाहकार पैनल के सुझाव के मुताबिक बदलाव के साथ फिल्म का प्रिंट फिर से दिया. एक इंटरव्यू के दौरान प्रसून जोशी ने कहा, “फिल्म के निर्माताओं ने पांच संशोधनों के साथ फिल्म का अंतिम प्रिंट सौंपा. इन संशोधनों में उन टिप्पणियों और सुझावों को समाहित करने की कोशिश की गई है जो सलाहकार पैनल की तरफ से सुझाए गए थे. ये बदलाव समाज की भावनाओं को ध्यान में रखकर किए गए हैं.”

जोशी ने अपने बयान में कहा, “केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड द्वारा पहले ही इससे अवगत करा दिया गया है और फिल्म को यू/ए प्रमाणपत्र दिया गया है. सेंसर बोर्ड की प्रक्रिया पूरी है और दृश्यों में कांटछांट के बारे में कोई भी खबर पूरी तरह गलत है.” सेंसर बोर्ड ने 30 दिसंबर को जारी बयान में कहा था कि फिल्म को यू/ए प्रमाणपत्र मिलेगा और इसमें कुछ बदलाव होंगे तथा फिल्म का शीर्षक भी बदल सकता है.

जोशी ने आज कहा कि सेंसर बोर्ड फिल्म को मंजूरी दे चुकी है और सेंसर बोर्ड को अब विवाद में नहीं खींचना चाहिए. यह फिल्म 25 जनवरी को रिलीज होगी. पहले यह 1 दिसंबर 2017 को रिलीज होने वाली थी. संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित फिल्म में दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर और रणवीर सिंह प्रमुख भूमिकाओं में हैं

कई राजपूत समूहों ने आरोप लगाया है कि फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ की गई है, हालांकि भंसाली ने इससे इनकार किया है.बता दें कि करणी सेना शुरू से ही इस फिल्म के विरोध में है. फिल्म के गीत ‘घूमर’ को लेकर भी काफी विवाद छिड़ा था. इसके बाद भंसाली को जान से मारने और दीपिका पादुकोण को नाक कान काटने की धमकी दी गई थी. हालांकि अब यह उम्मीद की जा सकती है बिना किसी और विवाद के यह फिल्म रिलीज हो सके.

दोस्तों के साथ शेयर करे.....

About Yogendra Mishra

इसे भी पढ़ें

तलाक के 3 साल बाद रितिक को मिला हमसफर, जल्द शादी संभव

2014 में पत्नी सुजैन खान से तलाक लेने के बाद रितिक रोशन का नाम कई …