Friday , June 5 2020
Breaking News
होम / राजनीति / PM मोदी के घर डिनर करेंगे BJP-RSS के नेता, 2019 पर होगा मंथन

PM मोदी के घर डिनर करेंगे BJP-RSS के नेता, 2019 पर होगा मंथन

नई दिल्ली

2019 लोकसभा चुनाव को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी ने अपनी कमर कस ली है. इसी को लेकर आज बीजेपी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के बीच बैठक हुई. बताया जा रहा है कि हरियाणा के सूरजकुंड में हुई ये बैठक बंद कमरे में हुई. इस बैठक में RSS की ओर से सरकार्यवाह भैयाजी जोशी और सह सरकार्यवाह कृष्ण गोपाल ने हिस्सा लिया. तो वहीं बीजेपी की सचिव और महासचिव ने हिस्सा लिया.

सूत्रों की मानें तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने आवास पर आरएसएस और बीजेपी के कुछ बड़े नेताओं को डिनर दे सकते हैं. ये बैठक तीन दिनों की है. आखिरी दिन यानी शनिवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी इसमें शामिल हो सकते हैं.गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी राजनीति में आने से पहले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ में बतौर प्रचारक काम कर चुके हैं. RSS के बाद ही वह बीजेपी के जरिए मुख्य राजनीति में आए.

क्या रहा बैठक का एजेंडा?
लोकसभा चुनाव में मुख्य एजेंडा – ‘फिर एक बार भाजपा सरकार’ होगा. इस बैठक में देश के मौजूदा हालात पर चर्चा की गई. इसके अलावा अगले एक साल में बीजेपी दलितों के लिए क्या करने जा रही है, इस पर भी बातचीत की गई.साल 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर यह बैठक की जा रही है. आगामी लोकसभा चुनाव में एकजुट विपक्ष की चुनौतियों से निपटने के लिए बीजेपी और आरएसएस ने अभी से मिलकर काम करना शुरू कर दिया है.

सरकार की छवि को लेकर चिंतित है संघ!
सूत्रों का कहना है कि संघ नेतृत्व सरकार की नीतियों को लेकर तो संतुष्ट है, लेकिन उसके कामकाज को लेकर जनता में बन रही धारणा से चिंतित है. जनता के बीच सरकार की जो धारणा बन रही है, उसको बदलने के लिए संघ बीजेपी सरकार के सामाजिक कार्यों का बखान अपने स्वयं सेवकों के ज़रिए करने की तैयारी में है.

इस बैठक में भारतीय मजदूर संघ, भारतीय किसान संघ, लघु उद्योग भारती और स्वदेशी जागरण मंच जैसे संघ के आर्थिक समूह अपनी रिपोर्ट पेश करेंगे. इसके अलावा मोदी सरकार की विभिन्न आर्थिक नीतियों के मामले में अपना फीडबैक भी दिया.

About Editor eKhabari

इसे भी पढ़ें

केजरी की इस गलतफहमी पर CEO नीति आयोग का जवाब

नई दिल्ली दिल्ली में आईएएस अधिकारियों की कथित हड़ताल खत्म कराने की मांग को लेकर …