Thursday , February 20 2020
Breaking News
होम / खेल / फीफा विश्व कप : ऊदबिलाव की सटीक भविष्यवाणी

फीफा विश्व कप : ऊदबिलाव की सटीक भविष्यवाणी

नई दिल्ली

रूस में फीफा विश्व कप के 21वें सीजन का रोमांच जारी है, हर रोज बड़ी संख्या में फैंस स्टेडियम में पहुंचते हैं और अपनी टीम को सपॉर्ट करते हैं। ऐसे में अलग-अलग भविष्यवाणी करने के तरीके भी अपनाए जाते हैं, कोई ऑक्टोपस की मदद लेता है तो कोई तोते की। अब ब्रिटेन के एक चिड़ियाघर में ऊदबिलाव के एक समूह का सहारा लिया जा रहा है जिनकी भविष्यवाणी एकदम सटीक बैठ रही है।

इंग्लैंड और ट्यूनीशिया के बीच सोमवार रात खेले गए फीफा वर्ल्ड के मुकाबले में इन ऊदबिलाव की भविष्यवाणी सही साबित हुई। ये ऊदबिलाव जिस देश के झंडे के पास जाते हैं, उस टीम के जीतने के आसार बेहद ज्यादा हो जाते हैं और यह इंग्लैंड बनाम ट्यूनीशिया के मैच में देखने को मिला। ग्रुप-जी के इस मैच को लेकर इन्होंने अनुमान जताया कि मैच इंग्लैंड जीतेगा जो सटीक साबित हुआ।

इंग्लैंड ने जीता मैच
1966 की चैंपियन इंग्लिश टीम ने फीफा वर्ल्ड कप-2018 में अपने कप्तान हैरी केन के दो गोलों की मदद से ट्यूनीशिया को 2-1 से हराकर टूर्नमेंट में विजयी शुरुआत की। फुल टाइम तक 1-1 से मुकाबला बराबरी पर था, लग रहा था कि ट्यूनीशिया इंग्लैंड को ड्रॉ पर मजबूर करने में सफल रहेगा लेकिन, कैप्टन केन को यह मंजूर नहीं था। उन्होंने इंजरी टाइम में शानदार हेडर लगाते हुए गेंद को ट्यूनीशिया की जाल में उलझा दिया।

पहले भी सटीक रहा अनुमान
इन ऊदबिलाव को ‘मिस्टिक मीयरकट’ का नाम दिया जा रहा है। ऊदबिलाव ने यह अनुमान मैच से पहले लगाया था। इसके यह दूसरी बार है जब इनका अनुमान सटीक रहा। टूर्नमेंट के पहले मैच में इन्होंने रूस को विजेता बनने का अनुमान लगाया और इनकी भविष्यवाणी सटीक साबित हुई। रूस ने उस मैच में सऊदी अरब को 5-0 से रौंदा था।

बहरा बिल्ला भी कर रहा भविष्यवाणी
वर्ल्ड कप 2010 में जिस तरह ऑक्टोपस पॉल ने भविष्यवाणी की थी, उसी तरह रूस में शुरू होने वाले फुटबॉल के इस महासमर में एक बहरा सफेद बिल्ला अकीलिस यह काम कर रहा है। पॉल ने 2010 में खाने से भरे दो बॉक्स में से एक चुनकर वर्ल्ड कप विजेता का अनुमान लगाया था। अकीलिस के सामने टीमों के ध्वज चिह्नित बाउल रखे जाते हैं। वह बहरा है, लेकिन उसके अनुमान बहुत सटीक होते हैं।

About Editor eKhabari

इसे भी पढ़ें

FIFA : डेनमार्क ने पेरू को 1-0 से दी मात, जीत के हीरो रहे यूसुफ पॉलसेन

सरांस्क (रूस) स्ट्राइकर यूसुफ युरारी पॉलसन के दूसरे हाफ में किए गए गोल और क्रिस्टियन …