Thursday , February 20 2020
Breaking News
होम / म.प्र / कोर्ट में बोला शख्स- ‘न्याय योजना से मिलेगा पैसा, पत्नी को दूंगा भत्ता’

कोर्ट में बोला शख्स- ‘न्याय योजना से मिलेगा पैसा, पत्नी को दूंगा भत्ता’

इंदौर

मध्य प्रदेश के इंदौर की एक स्थानीय अदालत में कहा कि वह अपनी पूर्व पत्नी को गुजारा भत्ता तब देगा, जब उसे कांग्रेस की ‘न्याय’ योजना से पैसा मिलने लगेगा। आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ऐलान किया है कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो देश के 20 पर्सेंट गरीब परिवारों को हर महीने 6000 रुपये तक दिए जाएंगे।

इस व्यक्ति की तरफ से ऐडवोकेट मोहन पाटीदार कोर्ट में पेश हुए था। मोहन ने कहा कि व्यक्ति की पूर्व पत्नी ने कोर्ट में याचिका दायर की थी कि उन्हें गुजारा भत्ता के रूप में हर महीने 1500 रुपये दिए जाएं, जिससे वह अपने बच्चे का पालन-पोषण कर सके। इसपर मोहन ने कोर्ट में कहा कि उनका मुवक्किल मुश्किल से महीने में पांच-छह हजार रुपये कमाता है और किसी तरह अपने मां-बाप का खर्च चलाता है।

मोहन ने कहा, ‘उसकी पत्नी ने आईपीसी की धारा 125 के तहत केस दर्ज कराया है और कोर्ट ने कहा है कि वह 4500 रुपये गुजारा भत्ता के रूप में दे। वह बेरोजगार हूं। मैंने कोर्ट में ऐप्लिकेशन दिया है कि जबतक केंद्र में कांग्रेस की सरकार नहीं बन जाती, वह गुजारा भत्ता देने में असमर्थ है इसलिए कोर्ट को अपने इस आदेश पर स्टे लगा देना चाहिए।’ मोहन पाटीदार ने कोर्ट में कहा कि जब कांग्रेस सरकार बने और 6000 रुपये महीने मिलने लगें तो 4500 रुपये व्यक्ति की पूर्व पत्नी के खाते में ट्रांसफर कर दिए जाएं।

About whpindia

इसे भी पढ़ें

भय्यू महाराज पर था सरकार का दबाव, सीबीआई जांच हो: करणी सेना

इंदौर राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना ने दावा किया है कि हाई प्रोफाइल आध्यात्मिक गुरु भय्यू …