Friday , June 22 2018
Breaking News
होम / म.प्र / इंदौर बस हादसा: सरकार ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ दिए FIR के निर्देश

इंदौर बस हादसा: सरकार ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ दिए FIR के निर्देश

इंदौर

मध्य प्रदेश के इंदौर में शुक्रवार को हुए दर्दनाक बस हादसे में बच्चों की मौत के दूसरे दिन सरकार ने सख्ती दिखाई है. इस मामले में प्रदेश सरकार ने स्कूल प्रबंधन को जिम्मेदार माना है.गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह की ओर से स्कूल प्रबंधन और स्पीड गवर्नर कंपनी के विरुद्ध तत्काल FIR दर्ज कर गिरफ्तारी के निर्देश दिए गए हैं.

जांच में ये तथ्य सामने आए हैं कि बस की स्पीड 80 किलोमीटर प्रति घंटा थी. सरकार ने इंदौर डीआईजी को तत्काल कार्रवाई करते हुए स्कूल प्रबंधन और स्पीड गवर्नर कंपनी के खिलाफ एफआई आर दर्ज करने के निर्देश दिए हैं.

गृहमंत्री ने ट्वीट कर बताया कि, इंदौर स्कूल बस हादसे की जांच रिपोर्ट से संज्ञान में आये तथ्यों में स्पष्ट तौर पर डीपीएस स्कूल प्रबंधन की लापरवाही पाई गई है. मृतक ड्राइवर द्वारा बस में तकनीकी ख़राबी की शिकायत की गई थी किंतु स्कूल प्रबंधन ने मेंटेनेन्स की अनदेखी कर गम्भीर लापरवाही बरती.

उन्होंने एक और ट्वीट करते हुए कहा कि जाँच रिपोर्ट में बस की स्पीड 80 किलोमीटर प्रति घंटा पाया जाना भी संज्ञान में आया है. मेरे द्वारा डीआईजी इन्दौर को स्कूल प्रबंधन और स्पीड गवर्नर कंपनी के विरुद्ध तत्काल FIR दर्ज कर गिरफ्तारी के निर्देश दिये गये है.

गौरतलब है कि शुक्रवार को इंदौर में कनाड़िया रोड पर बाइपास पर दिल्ली पब्लिक स्कूल की बस और एक ट्रक में भीषण टक्कर हो गई थी, जिसमें चार बच्चों और बस ड्राइवर की तत्काल मौत हो गई थी. हादसा इतना भयावह था कि बस के ड्राइवर और तीन छात्रों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया.

दोस्तों के साथ शेयर करे.....

About whpindia

इसे भी पढ़ें

क्रॉसिंग होने के बावजूद बंद नहीं था फाटक, टैक्टर-ट्रॉली से टकराई झांसी-बांदा पैसेंजर ट्रेन

छतरपुर मध्य प्रदेश के छतरपुर में बड़ा हादसा होते-होते टल गया, जब झांसी से बांदा …