Thursday , April 26 2018
Breaking News
होम / खेल / छक्के से जिताने वाले कार्तिक ने बताया कैसे किया कमाल

छक्के से जिताने वाले कार्तिक ने बताया कैसे किया कमाल

कोलंबो

निदाहास ट्रोफी के फाइनल में बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर भारत को जीत दिलाने वाले विकेटकीपर दिनेश कार्तिक अपने प्रदर्शन पर जाहिर तौर पर बहुत खुश थे। भारत को जीत के लिए 5 रन चाहिए थे और कार्तिक ने सौम्य सरकार की गेंद पर छक्का लगाकर भारत को असंभव सी लगने वाली जीत दिला दी। कार्तिक ने महज 8 गेंदों पर दो चौकों और तीन छक्कों की मदद से 29 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली।

कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में जीत के बाद मैन ऑफ द मैच रहे दिनेश कार्तिक ने कहा, ‘मैं अपने प्रदर्शन से बहुत खुश हूं। टीम के युवा खिलाड़ियों ने इस टूर्नमेंट में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। हमनें पूरे टूर्नमेंट में अच्छा क्रिकेट खेला। अगर हम फाइनल मुकाबला नहीं जीतते तो टूर्नमेंट में हमारे खेल के साथ न्याय नहीं होता।’

पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर बांग्लादेश ने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट पर 166 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। भारत ने पारी की आखिरी गेंद पर 6 विकेट पर 168 रन बनाकर यह मैच और निदाहास ट्रोफी पर कब्जा किया।

अपनी बल्लेबाजी के बारे में कार्तिक ने कहा, ‘मुझे अहसास हो गया था कि इस विकेट पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं है।’ बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर ने 18वें ओवर में सिर्फ एक रन दिया और मनीष पांडे का विकेट लिया।कार्तिक ने कहा, ‘जिस तरह से रहमान वह ओवर फेंका उसके बाद मुझे अहसास हो गया था कि मुझे जाते ही बड़े शॉट लगाने पड़ेंगे और किस्मत से कुछ गेंदें ऐसी जगह पड़ीं कि मैं शॉट लगा सका।’

कार्तिक ने कहा, ‘मैं काफी समय से बैट स्विंग का अभ्यास कर रहा था और आज उसका अच्छा परिणाम नजर आया।’ महेंद्र सिंह धोनी की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम के विकेटकीपर की भूमिका निभाने वाले तमिलनाडु के इस बल्लेबाज ने कहा कि मैं यह कई बार कह चुका हूं कि भारतीय टीम में जगह बना पाना बहुत मुश्किल चुनौती है और जब भी आपको यह अवसर मिले इसे भुना लेना चाहिए।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....

About Yogendra Mishra

इसे भी पढ़ें

डि विलियर्स के तूफान में उड़ी दिल्ली, 39 बॉल में ठोके 90 रन

बेंगलुरु दिल्ली डेयरडेविल्स (DD) के खिलाफ एबी डि विलियर्स ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 39 …