Monday , July 16 2018
Breaking News
होम / राज्य / लखनऊ : होटेल में भीषण आग, 5 लोगों की मौत, कई गंभीर

लखनऊ : होटेल में भीषण आग, 5 लोगों की मौत, कई गंभीर

लखनऊ

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मंगलवार सुबह एक निजी होटेल में लगी आग के कारण पांच लोगों की मौत हो गई। चारबाग रेलवे स्टेशन से करीब 200 मीटर की दूरी पर स्थित इस होटेल में लगी आग के कारण कई लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए। बताया जा रहा है कि अभी भी कई लोग होटेल में फंसे हुए हैं।

हादसे के बाद दमकल ने आग बुझाने का काम शुरू करते हुए होटेल से कुछ लोगों को रेस्क्यू किया था, जिनमें से पांच ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। दरअसल, लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन से करीब 200 मीटर की दूरी पर स्थित होटेल विराट इंटरनैशनल में मंगलवार सुबह अचानक आग लग गई।

स्थानीय लोगों के मुताबिक जिस वक्त यह घटना हुई, उस समय होटेल के सभी कर्मचारी और यहां ठहरे पर्यटक सो रहे थे। कुछ देर बाद जब आग फैलने लगी तो होटेल के अंदर मौजूद लोगों और आसपास के इलाकों में मौजूद स्थानीय लोगों को इसकी जानकारी हुई। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि हादसा एक तेज धमाके के बाद हुआ था, लेकिन जब तक लोगों को कुछ समझ आता तब तक आग ने विकराल रूप ले लिया था।

दमकल की कई गाड़ियां मौके पर
आनन-फानन में लोगों ने तत्काल पुलिस और दमकल के कर्मचारियों को इसकी जानकारी दी, जिसके बाद शुरुआती तौर पर दमकल की 4 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। कुछ देर बाद जब आग ने होटेल की दूसरी मंजिलों को भी अपनी चपेट में ले लिया तो फायर ब्रिगेड की कुछ अन्य गाड़ियों को भी यहां भेजा गया।

इसके बाद पुलिस और दमकल कर्मचारियों की मदद से होटेल में मौजूद लोगों को निकालने का काम शुरू किया गया। इस दौरान आग के कारण बेहोश हुए कई लोगों को तत्काल स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसके बाद अस्पताल में इलाज के दौरान दो लोगों की मौत हो गई।

मानकों का उल्लंघन कर चल रहा था होटेल
घटना के बाद मौके पर स्थानीय लोगों की भारी भीड़ भी इकट्ठा हो गई। इसके अलावा चारबाग रेलवे स्टेशन के पास हुई इस घटना के कारण स्टेशन रोड पर करीब एक किलोमीटर लंबा जाम भी लग गया। इस घटना के बारे में लखनऊ पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि फिलहाल होटेल की ऊपरी मंजिलों की तलाशी ली जा रही है। हादसे में जख्मी हुए पांच लोगों को अस्पताल में दाखिल कराया गया है और आग बुझाने के बाद पुलिस मामले की जांच शुरू करेगी।
विराट इंटरनैशनल होटेल में लगी आग

उन्होंने कहा कि अब तक आग के कारणों का पता नहीं चला है। बताया जा रहा है कि जिस विराट इंटरनैशनल होटेल में आग लगी है, उसका संचालन मानकों का उल्लंघन करते हुए किया जा रहा था। होटेल में आग बुझाने के लिए कोई खास इंतजाम भी नहीं थे, इस कारण समय रहते हादसे को रोका नहीं जा सका।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....

About Yogendra Mishra

इसे भी पढ़ें

गले पर चाकू सटाकर शराब पिलाई, रात में कई बार किया रेप

लखनऊ लखनऊ के महानगर की विज्ञानपुरी कॉलोनी में एक घर में काम करने वाली महिला …