Monday , May 28 2018
Breaking News
होम / अंतरराष्ट्रीय / मस्कटः आज 300 साल पुराने शिव मंदिर जाएंगे मोदी

मस्कटः आज 300 साल पुराने शिव मंदिर जाएंगे मोदी

मस्कट

पश्चिम एशिया के 3 देशों के दौरे के आखिरी दिन आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओमान की राजधानी मस्कट स्थित प्राचीन शिव मंदिर का दौरा करेंगे। ओल्ड मस्कट में स्थित यह शिव मंदिर करीब 300 साल पुराना है। प्रधानमंत्री सोमवार को मस्कट में ही सुल्तान कबूस शाही मस्जिद का भी दौरा करेंगे। इस मस्जिद को बनाने में 3 लाख टन भारतीय सैंडस्टोन का इस्तेमाल हुआ है। पीएम आज ओमान के उद्योगपतियों और CEOs से भी मुलाकात करेंगे।

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी का रविवार को ओमान पहुंचने पर राजकीय स्वागत किया गया। उन्होंने रविवार को काउंसिल ऑफ मिनिस्टर के लिए उप प्रधानमंत्री सैयद फहद बिन महमूद अल सईद और अंतरराष्ट्रीय संबंध एवं सहयोग मामलों के लिए उप प्रधानमंत्री सैयद असद बिन तारिक अल सईद से मुलाकात की। प्रधानमंत्री ने मस्कट के सुल्तान कबूस स्टेडियम में भारतीय समुदाय के करीब 20 हजार लोगों को भी संबोधित किया। अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाया और कहा कि भारत में बदलाव की बयार चल रही है।

भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने ओमान को भौगोलिक दृष्टि से भारत का सबसे निकटवर्ती खाड़ी देश बताया। पीएम मोदी ने ओमान और भारत के बीच हजारों साल पुराने रिश्ते को रेखांकित कर खाड़ी देशों के साथ अच्छे संबंधों को और मजबूत करने की वकालत की। प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत तेजी से प्रगति की राह पर है और आने वाले वक्त में कुछ बड़े बदलाव दिखेंगे। अपने संबोधन में उन्होंने इस बार बजट में घोषित हेल्थ बीमा योजना का खास जिक्र किया, जिसके तहत देश के 10 करोड़ परिवारों यानी 40 से 50 करोड़ आबादी को कवर किया जाएगा और प्रति परिवार सालाना 5 लाख रुपये के कैशलेस इलाज की सुविधा दी जाएगी।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....

About Yogendra Mishra

इसे भी पढ़ें

आयरलैंड में गर्भपात बैन हटाने के लिए PM कर रहे प्रचार

लंदन आयरलैंड के भारतीय मूल के प्रधानमंत्री लियो वराडकर ने गर्भपात पर प्रतिबंध हटाने के …