Monday , July 16 2018
Breaking News
होम / विविध / आसमान से बरसी ‘स्वर्ग की सुनामी’, कैमरे में कैद हुआ अद्भुत नजारा

आसमान से बरसी ‘स्वर्ग की सुनामी’, कैमरे में कैद हुआ अद्भुत नजारा

वियनाः ऑस्ट्रिया की अल्पाइन लेक पर बादल फटने के अद्भुत नजारे का वीडियो सामने आया है जो स्विट्जरलैंड के यंग फोटोग्राफर पीटर मेर ने रिकॉर्ड किया है। इस टाइम लैप्स वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए पीटर ने कहा ये है ‘स्वर्ग की सुनामी’ Tsunami from Heaven। पीटर ने आगे कहा, इस तरह की प्राकृतिक घटनाओं को रिकॉर्ड करने के लिए हम कभी तैयारी नहीं कर सकते, बस ये अचानक हो गया। मैं बहुत भाग्यशाली था।

बादल फटने के इस अद्भुत दृश्य को देखने के बाद एक शख्स ने कहा, लगता है मानो किसी ने ऊपर बाल्टी भरकर रखी थी और अचानक पलटा दी। ये तो आसमान की सुनामी है। कुछ लोगों ने तो इसे फेक करार तक दे दिया। हालांकि, पीटर के इस वीडियो को कुछ ही घंटों में 25 हजार लोगों ने शेयर किया। बादल फटना बारिश का एक चरम रूप है।

इस घटना में अचानक एक ही जगह पर अत्याधिक पानी गिर जाता है। कई बार ज्यादा दबाव की वजह से बादल पानी को रोक नहीं पाते और ये किसी एक जगह भरभराकर गिर जाता है। कुछ ही मिनट में 2 सेंटीमीटर से अधिक वर्षा हो जाती है, जिस कारण भारी तबाही होती है। गनीमत से ऑस्ट्रिया में बादल अल्पाइन लेक पर फटा जिससे वहां कोई नुकसान नहीं हुआ।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....

About Yogendra Mishra

इसे भी पढ़ें

मां को था ब्रेस्ट कैंसर, बेटी ने डर के मारे खुद ही कटवा दी अपनी ब्रेस्ट

लंदनः यू.के में एक लड़की ने कैंसर जैसी भयानक बचने के लिए अपनी दोनों ब्रेस्ट …