Thursday , April 26 2018
Breaking News
होम / खेल / जीतकर रोहित ने क्यों ‘थामा’ श्री लंका का झंडा?

जीतकर रोहित ने क्यों ‘थामा’ श्री लंका का झंडा?

नई दिल्ली

निदाहास ट्रोफी के फाइनल मैच में भारत ने बांग्लादेश को हराकर कप अपने नाम कर लिया। जीत में कप्तान रोहित शर्मा ने योगदान दिया ही था, लेकिन मैच के बाद उन्होंने जो किया उसके लिए सोशल मीडिया पर उनकी काफी तारीफ हुई। मैच खत्म होने के बाद रोहित शर्मा श्रीलंका के झंडे के साथ मैदान में घूमे थे। इसे फैंस ने खेल भावना की जीत बताया। हालांकि, टीम इंडिया के पास तिरंगा भी था।

क्या थी वजह
अक्सर देखा जाता है कि कोई भी टीम सीरीज या बड़ा इवेंट जीतने के बाद अपने देश का झंडा लेकर मैदान के चक्कर लगाती है। लेकिन टीम इंडिया के पास तिरंगे के साथ-साथ श्री लंका का झंडा भी था। खबरों की मानें तो रोहित ने श्री लंकाई फैंस का शुक्रिया अदा करने के लिए ऐसा किया था।

दरअसल, बांग्लादेशी टीम श्री लंका को हराकर फाइनल में पहुंची थी। दोनों के बीच हुए आखिरी मुकाबले में कुछ तनातनी भी हो गई थी, जिसकी वजह से श्री लंका के फैंस बांग्लादेश के खिलाफ थे। ऐसे में श्री लंका के क्रिकेट प्रेमियों ने फाइनल मैच में भारतीय टीम का जमकर समर्थन किया था, मैदान में बड़ी संख्या में श्री लंकाई मौजूद थे जो भारत का समर्थन कर रहे थे। निदाहास ट्रोफी का आयोजन श्री लंका की आजादी की 70वीं वर्षगांठ पर किया गया था। इससे पहले यह सीरीज 1998 में हुई थी। तब फाइनल में भारत ने श्री लंका को छह रनों से हराया था।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....

About Yogendra Mishra

इसे भी पढ़ें

डि विलियर्स के तूफान में उड़ी दिल्ली, 39 बॉल में ठोके 90 रन

बेंगलुरु दिल्ली डेयरडेविल्स (DD) के खिलाफ एबी डि विलियर्स ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 39 …