आतंकवादी हमले की जांच करने एनआईए की टीम पहुंची जम्मू-कश्मीर,  मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख की मुआवजा राशि

 Jammu/Kasmir :  राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) की एक टीम जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में पहुंचकर यात्री बस पर हुए आतंकवादी हमले की जांच में जुटी स्थानीय पुलिस के साथ समन्वय कर रही है.  अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी.  इस हमले में 10 लोग मारे गये और कई अन्य लोग घायल हुए हैं. नेशनल […]

Jun 10, 2024 - 17:30
 0  5
आतंकवादी हमले की जांच करने एनआईए की टीम पहुंची जम्मू-कश्मीर,  मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख की मुआवजा राशि
आतंकवादी हमले की जांच करने एनआईए की टीम पहुंची जम्मू-कश्मीर,  मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख की मुआवजा राशि

 Jammu/Kasmir :  राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) की एक टीम जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में पहुंचकर यात्री बस पर हुए आतंकवादी हमले की जांच में जुटी स्थानीय पुलिस के साथ समन्वय कर रही है.  अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी.  इस हमले में 10 लोग मारे गये और कई अन्य लोग घायल हुए हैं. नेशनल खबरों के लिए यहां क्लिक करें

सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों का पता लगाने के लिए  खोज अभियान शुरू किया  

सुरक्षा बलों ने हमले के लिए जिम्मेदार आतंकवादियों का पता लगाने के लिए बड़े पैमाने पर घेराबंदी और खोज अभियान शुरू किया है.  अधिकारियों ने बताया कि एनआईए की एक टीम ने रियासी पहुंचकर हमले की जांच कर रही स्थानीय पुलिस के साथ सहयोग करना शुरू कर दिया है.  बस शिव खोड़ी मंदिर से कटरा स्थित माता वैष्णो देवी मंदिर जा रही थी और इसी दौरान पोनी इलाके के तेरयाथ गांव के पास आतंकियों ने हमला कर दिया.

बस गोलीबारी के बाद गहरी खाई में गिर गयी

53 सीट वाली बस गोलीबारी के बाद गहरी खाई में गिर गयी. बस में उत्तर प्रदेश, राजस्थान और दिल्ली के तीर्थयात्री सवार थे.  अधिकारियों ने बताया कि मृतकों में दो वर्षीय एक बच्चा (राजस्थान) और 14 वर्षीय एक लड़का (उत्तर प्रदेश) भी शामिल है.  उन्होंने बताया कि हमले में तीन से 50 वर्ष की आयु के 41 लोग घायल हुए हैं, जिनमें से 10 को गोली लगी है.

घायलों को  50-50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि  

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने रियासी जिले में बस पर हुए आतंकवादी हमले में मारे गये लोगों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दिये जाने की घोषणा की.  एक आधिकारिक प्रवक्ता ने सोमवार को यह जानकारी दी.  प्रवक्ता ने बताया कि सिन्हा ने घायलों को भी 50-50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है.

 

 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow