उत्तराखंड : चार धाम यात्रा 10 मई से, धामों के कपाट खुलने वाले दिन हेलीकॉप्टर से होगी पुष्पवर्षा…     

Dehradun :  उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज रविवार को जानकारी दी कि चारों धामों के कपाट खुलने वाले दिन श्रद्धालुओं पर हेलीकॉप्टर से पुष्पवर्षा की जायेगी. आगामी10 मई से चारधाम यात्रा शुरू हो रही है. इस दिन केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री के कपाट खुलेंगे, जबकि इसके दो दिन बाद बदरीनाथ धाम के […]

May 6, 2024 - 11:22
 0  35
 उत्तराखंड : चार धाम यात्रा 10 मई से, धामों के कपाट खुलने वाले दिन हेलीकॉप्टर से होगी पुष्पवर्षा…     
 उत्तराखंड : चार धाम यात्रा 10 मई से, धामों के कपाट खुलने वाले दिन हेलीकॉप्टर से होगी पुष्पवर्षा...     

Dehradun :  उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज रविवार को जानकारी दी कि चारों धामों के कपाट खुलने वाले दिन श्रद्धालुओं पर हेलीकॉप्टर से पुष्पवर्षा की जायेगी. आगामी10 मई से चारधाम यात्रा शुरू हो रही है. इस दिन केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री के कपाट खुलेंगे, जबकि इसके दो दिन बाद बदरीनाथ धाम के कपाट खोले जायेंगे.  नेशनल खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

300 सेवादारों की टीम को  हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

मुख्यमंत्री धामी ने बाबा केदारनाथ डोली यात्रा के साथ चलने वाले मुख्य सेवक भंडारा कार्यक्रम के 300 सेवादारों की टीम को दिल्ली स्थित उत्तराखंड सदन से डिजिटल माध्यम से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. यह दल देहरादून से रवाना हुआ है.  इस मौके पर उन्होंने कहा कि चारधाम यात्रा की सभी तैयारियां 10 मई तक हर हाल में पूरी कर ली जायें. जिससे वहां आने वाले श्रद्धालु अच्छा संदेश लेकर जायें.

यह यात्रा किसी व्यक्ति की न होकर पूरे देश की यात्रा है

इस बार भी यात्रा को लेकर श्रद्धालुओं में भारी उत्साह का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि जिस दिन धामों के कपाट खुलेंगे, उस दिन हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा की जायेगी. धामी ने कहा,उत्तराखंड मेजबान है तथा हमारा दायित्व बनता है कि चारधाम यात्रा के पिछले अनुभवों से सीख लेकर इस वर्ष यात्रा को और अच्छे ढंग से आयोजित करें.  यह यात्रा किसी व्यक्ति की न होकर पूरे देश की यात्रा है.  उन्होंने कहा कि चारधाम यात्रा का उत्सव पूरे उत्तराखंड, देशवासियों, भक्तगणों और श्रद्धालुओं के लिए होता है और सब लोग अपने-अपने तरीके से इस पुण्य में सम्मिलित होते हैं.

युवा पांच मई से 10 मई तक इस भंडारे का आयोजन कर रहे हैं

पुष्कर सिंह धामी ने इस मौके पर पिछले वर्ष आयोजित किये गये मुख्य सेवक भंडारा कार्यक्रम का उल्लेख करते हुए कहा कि पिछले वर्ष यह कार्यक्रम बहुत ही शानदार रहा जहां हजारों श्रद्धालुओं ने इस भंडारे का प्रसाद ग्रहण किया और इसके सफल आयोजन का संदेश पूरे देश में गया, भगवान केदारनाथ के कपाट खुलने से पहले उनकी पंचमुखी भोगमूर्ति चल विग्रह उत्सव डोली यात्रा ऊखीमठ स्थित शीतकालीन गद्दीस्थल ओंकारेश्वर से अपने धाम के लिए प्रस्थान करती है.  इस दौरान बाबा केदार की उत्सव डोली यात्रा में आने वाले सभी श्रद्धालुओं के भोजन आदि की व्यवस्था के लिए युवाओं द्वारा भंडारे का आयोजन किया जाता है. पिछले साल की तरह इस साल भी युवा पांच मई से 10 मई तक इस भंडारे का आयोजन कर रहे हैं.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow