PAN Card Center Kaise Khole

किसी भी कंपनी से पैन कार्ड सेंटर के लिए आवेदन करने से पहले उसे कंपनी की सभी प्रकार की जांच पड़ताल पूरी कर ले। उसके बाद आपको कंपनी को पैन कार्ड सेंटर खोलने के लिए फीस का भुगतान करना होगा। 5 से 10 दिन के अंदर आपको एनएसडीएल पैन कार्ड एजेंसी रजिस्ट्रेशन पूर्ण होकर एक यूजर आईडी और पासवर्ड मिल जाएगा।

Jan 21, 2024 - 17:59
 0  53
PAN Card Center Kaise Khole

Pan Card Center

अगर आप बेरोजगार है तो खुद का पैन कार्ड सेंटर खोल सकते है। एक पैन कार्ड सेंटर खोलकर हर महीने अच्छी खासी कमाई कर सकते है। पैन कार्ड सेंटर के अंदर आप टैक्स से संबंधित कई प्रकार के काम कर सकते हैं। साथ ही आपको NSDL PALM LOGIN AGENCY मिल जाती है जिसमें आप पैन कार्ड बना सकते हैं।

Pan Card Center कैसे खोलें इसके बारे में मैं आपको इस आर्टिकल में विस्तार पूर्वक जानकारी देने वाला हूं। मैं आपको बताऊंगा कि NSDL Pan Card Agency के लिए रजिस्ट्रेशन कैसे करें। इसकी क्या पात्रता है? किस प्रकार का चार्ज आपको देना होगा आदि।

पढ़े-लिखे होने के बावजूद भी अगर आप बेरोजगार हैं तो खुद का पैन कार्ड सेंटर शुरू कर सकते हैं। एक पैन कार्ड केंद्र खोलकर आप हर महीने हजारों रुपए से लेकर लाखों रुपए तक की कमाई बहुत ही आसानी से कर सकते हैं। इसके लिए बस आपको एक छोटी दुकान की जरूरत होती है। पैन कार्ड सेंटर के लिए आप ऑफलाइन और ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

ऐसे लोग जिन्होंने अभी तक अपना पैन कार्ड नहीं बनवाया है वह पैन कार्ड सेंटर पर जाकर अपना पैन कार्ड बनवा सकते हैं। अगर किसी का पैन कार्ड खो गया है यह किसी को अपने पैन कार्ड में अपडेट करवाना है तो ऐसे कस्टमर पैन कार्ड सेंटर पर नियमित रूप से आते रहते हैं। जिसके लिए ₹50 से ₹100 तक की कमाई पैन कार्ड सेंटर चलाने वाले को हो सकती है। रोजाना अगर 15 से 20 पैन कार्ड भी बनते हैं अथवा अपडेट होते हैं तो एक बहुत अच्छी कमाई पैन कार्ड केंद्र संचालक को हो सकती है।

Pan Card Center Benefits क्या है?

    पैन कार्ड बनाने के अलावा आप पैन कार्ड सेंटर पर कई तरह की सेवाएं भी दे सकते हैं।

    आप पैन कार्ड केंद्र पर मोबाइल रिचार्ज, बिल भुगतान संबंधी सेवाएं प्रदान करके पैसा कमा सकते हैं।

    आप एटीएम सेवा भी प्रदान कर सकते हैं या पैन कार्ड केंद्र पर बैंक खाता खोल सकते हैं।

    जब आप पैन कार्ड के लिए आवेदन करते हैं, तो आपको प्रत्येक पैन कार्ड पर कमीशन मिलता है।

    पैन कार्ड सेंटर के जरिए आप आसानी से 40 से ₹50000 प्रति माह कमा सकते हैं।

    यदि आप किसी ग्राहक का पैन कार्ड बनाते हैं, तो आपके दस्तावेज़ को केवल डिजिटल प्रारूप में ऑनलाइन अपलोड करना होगा और इसे भौतिक रूप में कहीं भी भेजने की आवश्यकता नहीं है।

    Pan Card Center Charges क्या है?

    पैन कार्ड बनाने के लिए ₹107 का चार्ज लगता है, जिस पर आप ₹12 तक का कमीशन आसानी से कमा सकते हैं। आम तौर पर, पैन कार्ड केंद्र पैन कार्ड बनाने के लिए ₹150 से ₹200 तक शुल्क लेते हैं। ऐसे में आपको अतिरिक्त कमीशन मिलता है और आपकी कमाई बढ़ जाती है।

    पैन कार्ड सेंटर खोलने के शुल्क की बात करें तो यह अलग-अलग कंपनियों के हिसाब से अलग-अलग होता है, जिसके बारे में आपको कंपनी से जानकारी मिल जाएगी। जिसके माध्यम से आप पैन कार्ड एजेंसी के लिए आवेदन कर रहे हैं।

    यहां मैं आपको एनएसडीएल पैन एजेंसी शुल्क बता रहा हूं जो नीचे उल्लिखित हैं।

    Retailer ID- Rs.199

    Distributor ID- Rs.299

    Super Distributor ID- Rs.499

      NSDL Pan Card Agency Registration Kaise Hoga

      आप सभी की जानकारी के लिए बता दें की NSDL PAN Card Agency Provider बहुत सारी कंपनियां है जो ऑफिशियल तौर पर पैन कार्ड एजेंसी उपलब्ध करवाते हैं। अलग-अलग राज्य में अथवा जिले में अलग-अलग कंपनियों यह कार्य करती है। आपको अपने जिले अथवा राज्य के अंदर एनएसडीएल की फ्रेंचाइजी प्रोवाइड करवाने वाली कंपनी का पता लगाना है जिसके माध्यम से आप पैन कार्ड सेंटर के लिए आवेदन कर सकते हैं।

      • अगर आप एक एनएसडीएल की पैन कार्ड एजेंसी लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको किसी वेरीफाइड कंपनी के माध्यम से अप्लाई करना होगा।

      • जब आप कंपनी के माध्यम से अप्लाई करेंगे उसे दौरान आपको पैन कार्ड सेंटर के लिए लगने वाले चार्ज की जानकारी मिलेगी।

      • कंपनी के अंदर आवेदन करते समय आपसे कुछ दस्तावेजों की मांग की जाएगी, आपको वह दस्तावेज उपलब्ध करवा देने हैं।

      • किसी भी कंपनी से पैन कार्ड सेंटर के लिए आवेदन करने से पहले उसे कंपनी की सभी प्रकार की जांच पड़ताल पूरी कर ले।

      • उसके बाद आपको कंपनी को पैन कार्ड सेंटर खोलने के लिए फीस का भुगतान करना होगा।

      • 5 से 10 दिन के अंदर आपको एनएसडीएल पैन कार्ड एजेंसी रजिस्ट्रेशन पूर्ण होकर एक यूजर आईडी और पासवर्ड मिल जाएगा। जिसका उपयोग करके आप एनएसडीएल के पोर्टल पर लॉगिन कर पाएंगे।

        Pan Card Center Commission क्या है?

          जब आप किसी ग्राहक का पैन कार्ड बनाते हैं तो 107 रुपये का चार्ज लिया जाता है। आप ग्राहक से ₹150 से ₹200 के बीच कहीं भी शुल्क ले सकते हैं। यह शुल्क स्थान के अनुसार भिन्न हो सकता है. आम तौर पर, पैन कार्ड बनाने के लिए आपको सरकार से ₹12 का कमीशन मिलता है। आप ग्राहक से अतिरिक्त शुल्क लेकर अधिक पैसा कमा सकते हैं।

          Documents Required

            • आवेदक का पैन कार्ड

            • आवेदक का आधार कार्ड

            • आवेदक की शैक्षणिक दस्तावेज

            • आवेदक की पासपोर्ट साइज फोटो

            • आवेदन का मूल निवास प्रमाण पत्र

            अगर आपको कोई भी Documents Resize करना है तो आप इस वेबसाइट Resize Image To 20kb के जरिए कर सकते हैं

            Important Link

            Online Apply

            Mobile Application

            Pan Card Online Apply

            Instant Pan Card Online Apply

            Official Website

            Note:- अगर आप भी पैन कार्ड केंद्र खोलकर पैसा कमाना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को पूरा पढ़े, मैं आपको नीचे पान कार्ड सेंटर के लिए आवेदन करने का तरीका और उसे सेटअप करने का तरीका विस्तार पूर्वक बता रहा हूं।

            What's Your Reaction?

            like

            dislike

            love

            funny

            angry

            sad

            wow

            Shiva Ajith Yadav Founder of "eKhabari"