ओडिशा : सीएम चुनने के लिए भाजपा विधायक दल की बैठक आज  शाम

 Bhubaneshwar :  ओडिशा में विधानसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा के एक हफ्ते बाद राज्य में भाजपा विधायक दल मुख्यमंत्री चुनने के लिए आज मंगलवार शाम बैठक करेगा. यह जानकारी भाजपा के एक नेता ने दी. भाजपा को 147 सदस्यीय राज्य विधानसभा में बहुमत मिला है. बालासोर से सांसद प्रताप सारंगी ने कहा कि बैठक […]

Jun 11, 2024 - 17:30
 0  5
ओडिशा : सीएम चुनने के लिए भाजपा विधायक दल की बैठक आज  शाम
ओडिशा : सीएम चुनने के लिए भाजपा विधायक दल की बैठक आज  शाम

 Bhubaneshwar :  ओडिशा में विधानसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा के एक हफ्ते बाद राज्य में भाजपा विधायक दल मुख्यमंत्री चुनने के लिए आज मंगलवार शाम बैठक करेगा. यह जानकारी भाजपा के एक नेता ने दी. भाजपा को 147 सदस्यीय राज्य विधानसभा में बहुमत मिला है. बालासोर से सांसद प्रताप सारंगी ने कहा कि बैठक शाम 4:30 बजे भाजपा के प्रदेश मुख्यालय में होगी.                                 नेशनल खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 राजनाथ सिंह और भूपेंद्र यादव पर्यवेक्षक के रूप में बैठक में शामिल होंगे   

उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और भूपेंद्र यादव पर्यवेक्षक के रूप में बैठक में भाग लेने   भुवनेश्वर पहुंच गये हैं. मतदान के बाद चार जून को हुई मतगणना में भाजपा ने 147 विधानसभा सीट में से 78 सीटें जीतकर बहुमत हासिल किया.

पार्टी के एक अन्य नेता ने कहा कि चूंकि संबलपुर के सांसद धर्मेंद्र प्रधान नरेन्द्र मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में मंत्री बन गए हैं, इसलिए अब मुख्यमंत्री पद के लिए ध्यान ब्रजराजनगर विधानसभा सीट से निर्वाचित सुरेश पुजारी और भाजपा की ओडिशा इकाई के अध्यक्ष मनमोहन सामल पर है.

जम्मू कश्मीर के पूर्व उप राज्यपाल गिरीश मुर्मू का भी नाम दौड़ में शामिल  

नेता ने कहा कि भले ही सामल चांदबली सीट पर विधानसभा चुनाव में 1,916 मतों के अंतर से हार गये, लेकिन मुख्यमंत्री पद के लिए उनके नाम पर विचार किया जा रहा है, क्योंकि उन्होंने चुनावों में पार्टी की जीत में बहुत बड़ा योगदान दिया है. भारत के नियंत्रक और महालेखा परीक्षक (कैग) तथा जम्मू कश्मीर के पूर्व उप राज्यपाल गिरीश मुर्मू का भी नाम दौड़ में शामिल है. जब नरेन्द्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे तब मुर्मू उनके प्रधान सचिव रहे थे.

भाजपा नेतृत्व नये नाम को प्रस्तुत कर सभी को चौंका सकता है

पार्टी नेताओं ने कहा कि भाजपा नेतृत्व मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ की तरह किसी नये नाम को प्रस्तुत कर सभी को चौंका सकता है. सारंगी के अनुसार शपथ ग्रहण समारोह 12 जून को शाम पांच बजे आयोजित किया जा सकता है. पार्टी सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी बुधवार को अपराह्न ढाई बजे भुवनेश्वर पहुंच सकते हैं और हवाई अड्डे से राजभवन जा सकते हैं. सूत्रों के अनुसार बाद में वह शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए जनता मैदान पहुंचेंगे. शपथ ग्रहण समारोह के लिए प्रस्तावित स्थल पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow