कांग्रेस के चुनावी अभियान का आगाज गांधी जयंती के दिन से, हर गांव-टोला में संवाद यात्रा निकाली जायेगी  

विधानसभा चुनाव की रूपरेखा को लेकर कांग्रेस का मंत्रणा कार्यक्रम 30 को,  छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम बघेल  लेंगे हिस्सा, सुबोधकांत सहाय ने कहा, हमारे पास हेमंत सरकार के कार्य पूंजी के रूप में  Ranchi : आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस गांधी जयंती के दिन यानी दो अक्टूबर से अपने औपचारिक चुनावी अभियान की शुरुआत करेगी. […] The post कांग्रेस के चुनावी अभियान का आगाज गांधी जयंती के दिन से, हर गांव-टोला में संवाद यात्रा निकाली जायेगी   appeared first on lagatar.in.

Sep 30, 2024 - 05:30
 0  1
कांग्रेस के चुनावी अभियान का आगाज गांधी जयंती के दिन से, हर गांव-टोला में संवाद यात्रा निकाली जायेगी  

विधानसभा चुनाव की रूपरेखा को लेकर कांग्रेस का मंत्रणा कार्यक्रम 30 को,  छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम बघेल  लेंगे हिस्सा, सुबोधकांत सहाय ने कहा, हमारे पास हेमंत सरकार के कार्य पूंजी के रूप में 

Ranchi : आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस गांधी जयंती के दिन यानी दो अक्टूबर से अपने औपचारिक चुनावी अभियान की शुरुआत करेगी. इसके लिए राज्य के नेताओं की चार टीम बनाई गई हैं, जो पहले चरण में उन क्षेत्रों में अभियान चलाएगी जहां पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार थे. इसके बाद सीट बंटवारे के बाद दूसरे चरण में गठबंधन उम्मीदवारों के लिए अभियान चलाया जाएगा. वहीं, विधानसभा स्तर पर हर गांव-टोला में संवाद यात्रा निकालेगी. 15 अक्टूबर से जिला स्तर के नेता पंचायत में अभियान चलाएंगे. इसके माध्यम से सरकार की उपलब्धियां को जन-जन तक पहुंचाया जाएगा.

झारखंड में बांग्लादेशी को खोजनेवाले भाजपा के नेता 18 वर्षों तक राज करने के दौरान सो रहे थे 

प्रदेश कांग्रेस कैंपेनिंग कमेटी के चेयरमैन सुबोधकांत सहाय ने प्रदेश कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान ये जानकारी दी. उन्होंने कहा कि चुनाव में जाने के लिए हमारे पास सरकार के किए हुए कार्य पूंजी के रूप में हैं. हमारी नीतियों में भविष्य के विकास की झलक है. आज झारखंड में बांग्लादेशी को खोजनेवाले भाजपा के नेता 18 वर्षों तक राज करने के दौरान सो रहे थे. इन्हें चुनाव के समय ही ऐसे मुद्दे दिखते हैं. उन्होंने कहा कि हजारों करोड़ के घोटाले के आरोप में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर एफआईआर दर्ज हुआ है. उन्हें नैतिकता के आधार पर इस्तीफा देना चाहिए.

30 सितंबर की बैठक में चुनाव की रूपरेखा पर होगी रायशुमारी

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष केशव महतो कमलेश ने कहा कि एक माह में 24 जिलों में 25 ‘संवाद आपके साथ’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसका समापन हो गया है. इस दौरान सभी जिलों में संगठन की संपूर्णता के संबंध में बातें सामने आईं. चुनाव को लेकर समितियों की बैठक चल रही है. इसी कड़ी में पूरे झारखंड के डेलिगेट्स, प्रखंड अध्यक्ष, जिला अध्यक्ष, विधायक, सांसद, मंडल अध्यक्ष सहित अन्य नेताओं की वृहद बैठक 30 सितंबर को बुलाई गई है. इसमें प्रदेश प्रभारी गुलाम अहमद मीर, सप्तगिरि शंकर उलका, सिरीबेला प्रसाद, छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल उपस्थित रहेंगे. इसी दिन मेनिफेस्टो कमेटी के लोगों से भी वरीय नेतागण मिलेंगे. महात्मा गांधी की जयंती पर चुनावी अभियान प्रारंभ किया जाएगा. साथ ही देश की आजादी के आंदोलन में अपना योगदान देनेवाले टाना भगतों का विशाल कार्यक्रम बीजूपाड़ा में सोमा टाना भगत की प्रतिमा के समक्ष किया जाएगा. एक सवाल के जवाब में कमलेश ने कहा कि भाजपा के काम करने और कांग्रेस के काम करने का तरीका अलग है. पार्टी अब पूरी तरह से चुनाव के लिए तैयार है.

घोषणा पत्र पर हेमंत से भी सलाह-मशवरा करेंगे : बंधु तिर्की

मेनीफेस्टो कमेटी के चेयरमैन बंधु तिर्की ने कहा की घोषणा पत्र तैयार करने के लिए पूरे प्रदेश में चौपाल लगाकर लोगों की राय ली जा रही है. इसमें यह व्यवस्था की जाएगी कि हर छह माह में मेनिफेस्टो के सोशल ऑडिट की व्यवस्था हो. नीतिगत,आर्थिक, सामाजिक सभी पहलुओं की समीक्षा कर घोषणा पत्र के बिंदु तैयार किए जाएंगे. जिलावार वहां के स्थानीय मुद्दे, राज्य स्तर के मुद्दे, जमीन के मुद्दे एवं अन्य विसंगतियाें पर चर्चा की जाएगी. चार अक्टूबर तक प्रदेश कार्यालय में प्रतिवेदन समर्पित करेंगे, जिसे संकलित कर राष्ट्रीय नेतृत्व को समीक्षा हेतु भेजा जाएगा. वहां से अनुमति मिलते ही इसे घोषित किया जाएगा. घोषणा पत्र तैयार होने के बाद मुख्यमंत्री से मिलकर हम अपने और उनके घोषणा पत्र पर चर्चा कर इसे अमलीजामा पहनाएंगे. मौके पर प्रदीप कुमार बलमुचू, राकेश सिन्हा, सतीश पौल मुंजनी, सोनाल शांति, कमल ठाकुर, शांतनु मिश्रा आदि उपस्थित थे.

The post कांग्रेस के चुनावी अभियान का आगाज गांधी जयंती के दिन से, हर गांव-टोला में संवाद यात्रा निकाली जायेगी   appeared first on lagatar.in.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow