केदारनाथ : गौरीकुंड के पास लैंड स्लाइड, तीन तीर्थयात्रियों की मौत, कई के मलबे में दबे होने की आशंका

Uttrakhand :  उत्तराखंड के केदारनाथ से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां गौरीकुंड के पास आज रविवार सुबह-सुबह बड़ा हादसा हो गया. बारिशों के कारण पहाड़ों से लैंड स्लाइड होने से तीन तीर्थयात्री की मलबे में दबने से मौत हो गयी. वहीं कई तीर्थयात्रियों के घायल होने की खबर है. सभी घायलों को अस्पताल […] The post केदारनाथ : गौरीकुंड के पास लैंड स्लाइड, तीन तीर्थयात्रियों की मौत, कई के मलबे में दबे होने की आशंका appeared first on lagatar.in.

Jul 21, 2024 - 17:30
 0  4
केदारनाथ :  गौरीकुंड के पास लैंड स्लाइड, तीन तीर्थयात्रियों की मौत, कई के मलबे में दबे होने की आशंका

Uttrakhand :  उत्तराखंड के केदारनाथ से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां गौरीकुंड के पास आज रविवार सुबह-सुबह बड़ा हादसा हो गया. बारिशों के कारण पहाड़ों से लैंड स्लाइड होने से तीन तीर्थयात्री की मलबे में दबने से मौत हो गयी. वहीं कई तीर्थयात्रियों के घायल होने की खबर है. सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अभी भी कई तीर्थयात्रियों के मलबे में दबे होने की आशंका है.  एनडीआरफ और एसडीआरएफ की टीमों का राहत-बचाव का काम युद्ध स्तर पर जारी है. फिलहाल हादसे में मरने वालों की पहचान नहीं हो पायी है.

बारिश के कारण अक्सर होता है लैंडस्लाइड

जानकारी के अनुसार, बारिश की वजह से पहाड़ों से लैंड स्लाइड होने लगा. पहाड़ों से बड़े-बड़े पत्थर टूटकर गिरने लगे. इन पत्थरों की चपेट में कई तीर्थयात्री आ गये.  हादसे की सूचना मिलते ही एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम घटनास्थल पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है. रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान मलबे से अब तक तीन शव निकाले जा चुके हैं. वहीं एक घायल व्यक्ति को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. बाकी बचे तीर्थयात्रियों की तलाश अभियान जारी है. पहाड़ी से मलबा और बड़े-बड़े पत्थर गिरने के कारण कई तीर्थयात्रियों के मलबे में फंस होने की आशंका है.

 

 

The post केदारनाथ : गौरीकुंड के पास लैंड स्लाइड, तीन तीर्थयात्रियों की मौत, कई के मलबे में दबे होने की आशंका appeared first on lagatar.in.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow