गिरिडीह : उसरी वाटर फॉल में डूबने से देवघर के दो युवकों की मौत

Giridih :  गिरिडीह के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल उसरी वाटरफॉल (उसरी झरना) में डूबने से दो युवकों की मौत हो गयी. दोनों उसरी झरना (वाटरफॉल) अपने सात दोस्तों के साथ घूमने आये थे. झरना में नहाने के दौरान दोनों का फिसल गया और वो गहरे पानी में चले गये. दोनों को डूबता देख बाकी साथियों ने […]

May 26, 2024 - 17:30
 0  5
गिरिडीह :  उसरी वाटर फॉल में डूबने से देवघर के दो युवकों की मौत

Giridih :  गिरिडीह के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल उसरी वाटरफॉल (उसरी झरना) में डूबने से दो युवकों की मौत हो गयी. दोनों उसरी झरना (वाटरफॉल) अपने सात दोस्तों के साथ घूमने आये थे. झरना में नहाने के दौरान दोनों का फिसल गया और वो गहरे पानी में चले गये. दोनों को डूबता देख बाकी साथियों ने शोर मचाना शुरू किया. जब तक स्थानीय लोग वहां पहुंचे, तब तक दोनों डूब चुके थे. मृतकों की पहचान देवघर के राममंदिर झोंसागढ़ी निवासी पवन गुप्ता (20 वर्षीय) और जूनपोखर निवासी दीपक कुमार वर्मा (18 वर्षीय) के रूप में हुई है.

नौ दोस्त उसरी फॉल आये थे घूमने

घटना के संबंध में बताया जाता है कि देवघर के झोंसागढ़ी स्थित संचालित एक निजी कोचिंग संस्थान में पढ़ने वाले नौ छात्र रविवार को उसरी फॉल आये थे. झरना में नहाने के क्रम में पवन और दीपक का पांव फिसल गया और दोनों गहरे पानी में चले गये. दोनों को डूबता देख बाकी साथियों ने शोर मचाया. शोर सुनकर स्थानीय लोग वहां पहुंचे. लेकिन तब तक दोनों डूब चुके थे. स्थानीय लोगों ने घटना की जानकारी मुफ्फसिल थाना को दी. घटना की सूचना मिलते ही मुफस्सिल थाना प्रभारी श्याम किशोर महतो ने महतोडीह पिकेट से अवर निरीक्षक संजय कुमार को भेजा. संजय ने स्थानीय लोगों और गोताखोरों की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद दोनों के शवों को बाहर निकालवाया. इसके बाद पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए गिरिडीह सदर अस्पताल भेज दिया. वहीं पुलिस ने घटना की सूचना मृतकों के परिजनों को दे दी है.

वाटर फॉल में हर साल इस तरह का होता है हादसा 

घटना के संबंध में अवर निरीक्षक संजय ने बताया कि दोनों युवकों की मौत डूबने से हुई है. सूचना पाकर दोनों के परिजन भी सदर अस्पताल पहुंच रहे हैं. इधर लोगों का कहना है कि वाटर फॉल में हर साल इस तरह का हादसा होता है. प्रशासन को वहां ब्रेकेटिंग की व्यवस्था करनी चाहिए, ताकि दूर-दराज से आने वाले अनजान लोग गहरे पानी वाले क्षेत्र में ना जायें. साथ ही उनके जान-माल की सुरक्षा हो सके.  लोगों ने कहा कि पिछली बार धनबाद के एक छात्र की भी इसी प्रकार नहाने के दौरान डूबने से मौत हो गयी थी.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow