गिरिडीह : तिसरी प्रखंड के 90 बूथों पर 60% से अधिक मतदान

Tisari/Gawan (Giridih) : कोडरमा लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत आने वाले गिरिडीह जिले के तिसरी व गावां प्रखंड में सोमवार को शांतिपूर्ण मतदान हुआ. तिसरी प्रखंड के 90 बूथों पर 60 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ है. बूथों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम थे. लोकतंत्र के महापर्व में भाग लेने के लिए मतदताओं में गजब का उत्साह […]

May 21, 2024 - 05:30
 0  8
गिरिडीह :  तिसरी प्रखंड के 90 बूथों पर 60% से अधिक मतदान

Tisari/Gawan (Giridih) : कोडरमा लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत आने वाले गिरिडीह जिले के तिसरी व गावां प्रखंड में सोमवार को शांतिपूर्ण मतदान हुआ. तिसरी प्रखंड के 90 बूथों पर 60 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ है. बूथों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम थे. लोकतंत्र के महापर्व में भाग लेने के लिए मतदताओं में गजब का उत्साह देखा गया. बुजुर्गों ने भी बूथ पर पहुंचकर अपना वोट डाला. कई बुजुर्ग तो व्हील चेयर पर पहुंचे थे. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी व  उनके अनुज नुनुलाल मरांडी ने तिसरी के कोदईबांक मध्य विद्यालय स्थित बूथ नंबर 114 पर मतदान किया. झारखंड युवा एकता संगठन, दिल्ली के प्रधान संरक्षक उमेश राणा ने सिंघो के बूथ नंबर 175 पर वोट डाला. मतदान के बाद 90 में से 72 बूथों के मतदान कर्मी ईवीएम के साथ गिरडीह के लिए निकल गए. वहीं, 18 बूथों की ईवीएम मंगलवार को भेजी जाएंगी.

गावां में नक्शल प्रभावित क्षेत्र के बूथों पर दिखी लंबी कतार

गावां प्रखंड के उग्रवाद प्रभावित सुदूर इलाकों में भी मतदान शांतिपूर्ण रहा. बूथों पर वोटरों की लंबी कतार देखी गई. कुछ बूथों पर तो मतदान शुरू होने का तय समय सुबह 7 बजे से पहले ही लोगों की कतार लग गई थी. उग्रवाद प्रभावित गांव चरकी, गोरियांचु, बरमसिया, डूमरझारा, तिलैया, जमडार, बिश्नीतिकर समेत कई स्थानों पर मतदान केंद्रों पर लंबी कतार देखी गई.

यह भी पढ़ें : धनबाद : महिला के गले से चेन छीनकर भाग रहे युवक को लोगों पकड़कर पीटा 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow