बिहार के आईएएस अधिकारी संजीव हंस व पूर्व विधायक के ठिकानों पर Money Laundering Case में ईडी का छापा

 Patna/NewDelhi :  प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बिहार कैडर के भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारी संजीव हंस और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के पूर्व विधायक गुलाब यादव के खिलाफ धन शोधन मामले की जांच के सिलसिले में मंगलवार को बिहार, दिल्ली और पुणे में कई परिसरों पर छापेमारी की. आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी. […]

Jul 16, 2024 - 17:30
 0  4
बिहार के आईएएस अधिकारी संजीव हंस व पूर्व विधायक के ठिकानों पर  Money Laundering Case में  ईडी का छापा

 Patna/NewDelhi :  प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बिहार कैडर के भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारी संजीव हंस और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के पूर्व विधायक गुलाब यादव के खिलाफ धन शोधन मामले की जांच के सिलसिले में मंगलवार को बिहार, दिल्ली और पुणे में कई परिसरों पर छापेमारी की. आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी. यह छापेमारी 1997 बैच के आईएएस अधिकारी हंस, यादव और कुछ अन्य के खिलाफ की जा रही है. हंस वर्तमान में बिहार ऊर्जा विभाग के प्रधान सचिव के रूप में कार्यरत हैं. सूत्रों ने बताया कि एजेंसी धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत ये छापेमारी कर रही है और उसकी यह जांच कथित भ्रष्टाचार के आरोपों से जुड़ी है.

संजीव हंस और गुलाब यादव पर एक महिला ने गैंगरेप का आरोप लगाया था

जान लें कि संजीव हंस और गुलाब यादव के खिलाफ जनवरी 2023 में एक महिला ने गैंगरेप का आरोप लगाया था,  जिस पर पटना के रूपसपुर थाने में मामला दर्ज किया गया था. महिला पेशे से वकील है.  उसने आरोप लगाया था कि जब गुलाब यादव  विधायक थे, तो उन्होंने उसे महिला आयोग का सदस्य बनाने का लालच दिया था. इसी बहाने रुकनपुरा स्थित फ्लैट में बुलाया और रेप किया, इस रेप का वीडियो भी बनाया. यह सिलसिला लगातार चलता गया. महिला ने यह भी आरोप लगाया था कि  विधायक ने उनको दिल्ली के होटल में भी बुलाया था, वहां पर आईएएस संजीव हंस मौजूद थे.  इसके बाद नशीला पदार्थ खिलाकर रेप किया गया.

 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow