भूली में ब्लड सेंटर का उद्घाटन II समेत धनबाद की 5 खबरें एक साथ

Dhanbad : धनबाद के पांडरपला भूली बाइपास रोड में विनोद चौक के समीप एसजेएएस सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में सोमवार को ब्लड सेंटर का शुभारंभ हुआ. ह्यूमैनिटी हेल्पिंग हैंड्स के संस्थापक सह केंद्रीय अध्यक्ष गौतम कुमार मंडल व सदस्य अमित रवानी की मौजूदगी में ह्यूमैनिटी टीम के सक्रिय सदस्य शिबू मंडल व करण रवानी ने पहले […] The post भूली में ब्लड सेंटर का उद्घाटन II समेत धनबाद की 5 खबरें एक साथ appeared first on lagatar.in.

Oct 15, 2024 - 05:30
 0  1
भूली में ब्लड सेंटर का उद्घाटन II समेत धनबाद की 5 खबरें एक साथ

Dhanbad : धनबाद के पांडरपला भूली बाइपास रोड में विनोद चौक के समीप एसजेएएस सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में सोमवार को ब्लड सेंटर का शुभारंभ हुआ. ह्यूमैनिटी हेल्पिंग हैंड्स के संस्थापक सह केंद्रीय अध्यक्ष गौतम कुमार मंडल व सदस्य अमित रवानी की मौजूदगी में ह्यूमैनिटी टीम के सक्रिय सदस्य शिबू मंडल व करण रवानी ने पहले दिन ब्लड बैंक में रक्तदान किया. रक्तदान करने वालों को अधिवक्ता राधेश्याम गोस्वामी, ललिता चौहान, सुदीप पांडेय व गौतम कुमार मंडल ने सम्मानित किया.

पोक्सो का आरोपी बाल सुधार भेजा गया

Berwaadda : बरवाअड्डा थाना क्षेत्र के कल्याणपुर मेला में शनिवार को बाघमारा के रोआम निवासी नाबालिग को उसकी प्रेमिका के साथ आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ा गया था. पुलिस ने उसके खिलाफ पोक्सो एक्ट का मामला दर्ज कर सोमवार को बाल सुधार गृह भेज दिया. वहीं, लड़की को मेडिकल जांच कराकर सीडब्ल्यूसी के हवाले कर दिया गया. इस संबंध में लड़की की मां ने बरवाअड्डा थाना में आरोपी किशोर के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी थी.

धनबाद रेलवे स्टेशनों पर प्लास्टिक के खिलाफ चला अभियान

Dhanbad : स्वच्छ भारत मिशन के तहत सोमवार को धनबाद रेल मंडल के 152 स्टेशनों पर प्लास्टिक पर रोक को लेकर जागरूकता अभियान चलाया गया. इस दौरान धनबाद स्टेशन पर रेल अधिकारियों व कर्मचारियों ने यात्रियों को प्लास्टिक के उपयोग से होने वाले नुकसान के बारे में जानकारी दी. स्टेशन पर लगी प्लास्टिक क्रशिंग मशीन की भी जांच की गई. वैसे वेंडर जो एकल प्लास्टिक का उपयोग करते हैं, उन्हें कठोर कार्रवाई की हिदायत दी गई.

वीडीए-एसडीए के साथ हो पेंशन का भुगतान : संघ

Dhanbad : सेवानिवृत्त कोयला खदान मजदूर संघ ने बीसीसीएल के सीएमडी को पत्र लिखा है. संघ के उपाध्यक्ष बिंदेश्वरी प्रसाद ने कहा कि रिटायर्ड कोल कर्मियों के पेंशन राशि निर्धारण में मूलवेतन में वीडीए के साथ एसडीए जोड़कर देने की मांग की गई है. कोल इंडिया प्रबंधन  रिटायर्ड कोल कर्मियों के मानदेय में सिर्फ वीडीए राशि ही भेज रहा है, जिसका सेवानिवृत कर्मी लगातार विरोध कर रहे हैं.

मजदूर नेता नगीना पासवान की मनी पुण्यतिथि

Dhanbad : मजदूर नेता नगीना पासवान की 22वीं पुण्यतिथि सोमवार को मनाई गई. लोजपा के धनबाद जिलाध्यक्ष दिलीप पासवान, कृष्णदेव पासवान व महिला प्रकोष्ठ की आशा राय पासवान ने उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी. उन्होंने कहा कि नगीना पासवान ने धनबाद के मजदूरों के हक के लिए लंबी लड़ाई लड़ी थी. उस लड़ाई में स्वर्गीय सूर्यदेव सिंह ने भी उन्हें मजदूरों का नेता मानकर उनके साथ समझौता किया था. स्वर्गीय नगीना पासवान ने मजदूरों को रोजगार के साथ रहने के लिए बस्ती बसाने का भी काम किया. कोयलांचल ही नहीं पूरे राज्य में उनका नाम सम्मान के साथ लिया जाता है. श्रद्धांजलि समारोह में बड़ी संख्या में मजदूर शामिल थे.

यह भी पढ़ें : गठबंधन के तहत 81 विस क्षेत्र से लड़ेंगे चुनावः हेमंत सोरेन

The post भूली में ब्लड सेंटर का उद्घाटन II समेत धनबाद की 5 खबरें एक साथ appeared first on lagatar.in.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow