रांची: बीजेपी ने सदन में सत्ता पक्ष को घेरने की बनाई रणनीति

Ranchi: भाजपा विधायक दल की बैठक रविवार प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी की अध्यक्षता में प्रदेश मुख्यालय में हुई. नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने सदन में उठाए जाने वाले मुद्दों पर चर्चा की. साथ ही सत्ता पक्ष को माकूल जवाब देने की भी योजना बनाई. नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने कहा कि यह चालू विधानसभा […] The post रांची: बीजेपी ने सदन में सत्ता पक्ष को घेरने की बनाई रणनीति appeared first on lagatar.in.

Jul 29, 2024 - 05:30
 0  2
रांची: बीजेपी ने सदन में सत्ता पक्ष को घेरने की बनाई रणनीति

Ranchi: भाजपा विधायक दल की बैठक रविवार प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी की अध्यक्षता में प्रदेश मुख्यालय में हुई. नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने सदन में उठाए जाने वाले मुद्दों पर चर्चा की. साथ ही सत्ता पक्ष को माकूल जवाब देने की भी योजना बनाई. नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने कहा कि यह चालू विधानसभा का अंतिम सत्र है. विदाई सत्र है. पूरे 5 वर्षों तक राज्य की ठगबंधन सरकार ने जनता को ठगा है. केवल वादा खिलाफी की है. न नौकरी दिया न बेरोजगारी भत्ता दिया. न नियोजन नीति बनाई न 1932 की स्थानीय नीति ही तय किया. आज सरकारी कर्मचारी, अनुबंध कर्मी, पारा शिक्षक सभी आंदोलन कर रहे हैं. आदिवासियों की हितैषी बताने वाली ठगबंधन सरकार ने आदिवासियों को लूटा और लुटवाया. अपनी मांगों केलिए आंदोलन कर रहे आदिवासियों पर लाठियां बरसाईं. युवाओं की नौकरी के नाम पर जेपीएससी एसएससी की नियुक्तियां बेंची गई.

संताल परगना बन गया है मिनी बांग्लादेश

बाउरी ने कहा कि आज संथाल परगना मिनी बांग्लादेश बन गया है. 1951 से 2011 की जनगणना के आंकड़े बताते हैं कि मुस्लिम घुसपैठियों की आबादी लगातार बढ़ती गई और आदिवासियों की आबादी घटती गई. सरकार इसके उत्तर से भाग रही है. तुष्टिकरण और वोट बैंक के कारण सरकार जवाब नहीं दे रही है. न्यायालय को भी दिग्भ्रमित कर रही है. एक तरफ विधि व्यवस्था ध्वस्त है और सरकार रातों रात डीजीपी बदल रही है. राज्य सरकार डंडे और पुलिस के बल भाजपा की आवाज दबाना चाहती है, लेकिन सरकार में इतनी ताकत नहीं कि वह ऐसा कर सके. मुख्यमंत्री बताएं कि उन्होंने आदिवासियों के लिए 5 वर्षों में क्या किया? बताएं कि सिदो कान्हू की धरती पर एसपीटी कानून के रहते इतने कब्रिस्तान कैसे बने? पाकुड़ में आदिवासियों पर लाठीचार्ज क्यों किया? इन ज्वलंत मुद्दों पर सरकार माफी मांगे. विपक्ष, घुसपेठ, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर सरकार को घेरने की रणनीति बनाई है. बैठक में नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी, रामचंद्र चंद्रवंशी, भानू प्रताप शाही, सीपी सिंह, अर्पणा सेन गुप्ता, अनंत ओझा, नवीन जायसवाल, राज सिन्हा, नीरा यादव, नारायण दस, समरी लाल, विरंची नारायण सहित अन्य विधायक मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें – दिल्ली बेसमेंट हादसा : IAS कोचिंग सेंटर के मालिक अभिषेक गुप्ता और कोऑर्डिनेटर देशपाल सिंह गिरफ्तार

The post रांची: बीजेपी ने सदन में सत्ता पक्ष को घेरने की बनाई रणनीति appeared first on lagatar.in.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow