रांची: राहुल गांधी पर सिखों का फूटा गुस्सा, काला बिल्ला लगाकर किया विरोध

Ranchi: सिख समुदाय के खिलाफ विदेश में दुष्प्रचार करने वाले कांगेस नेता राहुल गांधी माफी मांगो को लेकर रांची के सिख समुदायों का शुक्रवार को गुस्सा फूटा. लोगों ने कहा कि राहुल गांधी का मानसिक संतुलन बिगड़ गया है. कांग्रेस सिख विरोधी है. भारत का भी अपमान किया गया है. आज सिख समुदाय के लोग […] The post रांची: राहुल गांधी पर सिखों का फूटा गुस्सा, काला बिल्ला लगाकर किया विरोध appeared first on lagatar.in.

Sep 21, 2024 - 05:30
 0  1
रांची: राहुल गांधी पर सिखों का फूटा गुस्सा, काला बिल्ला लगाकर किया विरोध

Ranchi: सिख समुदाय के खिलाफ विदेश में दुष्प्रचार करने वाले कांगेस नेता राहुल गांधी माफी मांगो को लेकर रांची के सिख समुदायों का शुक्रवार को गुस्सा फूटा. लोगों ने कहा कि राहुल गांधी का मानसिक संतुलन बिगड़ गया है. कांग्रेस सिख विरोधी है. भारत का भी अपमान किया गया है. आज सिख समुदाय के लोग पगड़ी, कृणाल और कड़ा शान से पहन रहे हैं. यह पहनावा पर राहुल गांधी को बोलने का कोई हक नहीं है. इससे पहले रांची के सिख समुदायों ने जिला स्कूल में एकजुट हुए. यहां से पैदल मार्च शुरू किया, जो अलबर्ट एक्का चौक पहुंचा. जुलूस सभा में तब्दील हो गया.

विरोध करने वालों के हाथो में तिरंगा झंडा और तख्तिया थीं. इसमें 1984 के सिख नरसंहार पर जवाब दो, सिखों का अपमान नहीं सहेगा हिन्दुस्तान, राहुल गांधी माफी मांगो जैसे नारे लिखे हुए थे. गुरुद्वारा संघ के अध्यक्ष गुरुविंदर सिंह ने कहा कि भारत से लेकर विदेशों तक में सिखो का सम्मान होता है. देश का नाम रौशन करने के बजाय विदेश में राहुल गांधी भारत का अपमान कर रहे हैं. ऐसी बयानबाजी करने वाले नेताओं के खिलाफ में अन्य समुदायों को भी आगे आना चाहिए. मौके पर राजेंद्र सिंह, रुपेद्र सिंह, मस्तान सिंह, गुरुविंदर सिंह सेठी, पूनम आनंद, रुबल, हरविंदर बेदी, पाली साहनी, पम्मी बगाह, संदीप नागपाल, गगनदीप सिंह, रंजीत सिंह, नवजोत सिंह समेत अन्य शामिल थे.

इसे भी पढ़ें – वक्फ संशोधन विधेयक :  जेपीसी की बैठक में  चेयरमैन जगदंबिका पाल और विपक्षी सांसदों के बीच बहस

 

 

The post रांची: राहुल गांधी पर सिखों का फूटा गुस्सा, काला बिल्ला लगाकर किया विरोध appeared first on lagatar.in.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow