रिसालदार बाबा के दर पर पहुंचे सीएम हेमंत सोरेन, की चादरपोशी

Ranchi:  डोरंडा स्थित हजरत कुतुबुद्दीन रिसालदार बाबा के दरगाह पर उर्स के दूसरे दिन आज झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बाबा के दर पर शाम 7.15 बजे हाजिरी देने पहुंचे. उन्होंने रिसालदार बाबा के दर पर चादरपोशी की. इस अवसर पर उनके साथ मंत्री मिथिलेश ठाकुर, अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष हिदायतुल्लाह खान मौजूद थे. उन्होंने […] The post रिसालदार बाबा के दर पर पहुंचे सीएम हेमंत सोरेन, की चादरपोशी appeared first on lagatar.in.

Sep 21, 2024 - 05:30
 0  1
रिसालदार बाबा के दर पर पहुंचे सीएम हेमंत सोरेन, की चादरपोशी

Ranchi:  डोरंडा स्थित हजरत कुतुबुद्दीन रिसालदार बाबा के दरगाह पर उर्स के दूसरे दिन आज झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बाबा के दर पर शाम 7.15 बजे हाजिरी देने पहुंचे. उन्होंने रिसालदार बाबा के दर पर चादरपोशी की. इस अवसर पर उनके साथ मंत्री मिथिलेश ठाकुर, अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष हिदायतुल्लाह खान मौजूद थे. उन्होंने बाबा के दर पर देश व राज्य की खुशहाली, अमन चैन, एकता शांति और तरक्की की दुआ की. दरगाह कमेटी के सदस्य सरफराज कुरैशी ने कहा कि दरगाह कमेटी की ओर से राज्य के सीएम से एक बार फिर से 23 सितंबर को उर्स के मौके पर शिरकत करने का आग्रह किया, कमेटी के पदधारियों ने गुजारिश की कि आप आज आ गये बहुत अच्छा लगा. 23 को एक बार और आ जायें और कव्वाली मंच का उद्घाटन करें तो बड़ा उपकार होगा. सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि बाबा के दर पर हर आने वाले की फरियाद पूरी होती है. रिसालदार बाबा सभी के सहारा हैं, यहां तो हर हाल में आना ही है, ऐसे तो कई कार्यक्रम में जाना है, लेकिन हम बाबा के दर पर फिर आयेंगे.

चादरपोशी करने वालों का लगा तांता

मालूम हो हजरत कुतुबुद्दीन रिसालदार बाबा के दरगाह पर उर्स के दूसरे दिन चादर चढ़ाने वालों का तांता लगा रहा. लोग अहले सुबह से चादर चढ़ाने के लिये कतार बद्ध खड़े थे. कुछ देर के लिये फज्र की नमाज के बाद तथा जुमा की नमाज की नमाज के लिये चादरपोशी का काम रोक दिया गया था. जुमा की नमाज के बाद लोगों ने दरगाह शरीफ में सलाम पेश किया. मजार के चारों ओर मेले सा दृश्य है. जुमा का दिन होने के कारण दरगाह मस्जिद में अच्छी खासी भीड़ थी. दोपहर 3 बजे के बाद खानकाही कव्वाली का भी आयोजन दरगाह शरीफ में हुआ. देर शाम तक लोगों ने इसका लुत्फ उठाया. इस दौरान लोग आते जा रहे और चादरपोशी करते जा रहे थे. दरगाह कमेटी के कार्यक्रम में देर तक लंगरखानी जारी रहा, जलसे में देर रात तक लोगों ने एक से बढ़ कर एक नाते कलाम सुना. इसे सुनने के लिये बड़ी संख्या में लोग देर रात तक जमे रहें. इसकी पूरी देख रेख की जिम्मेदारी दरगाह कमेटी के पदधारियों ने निभाई. वहीं 21 सितंबर को रात्रि 8.30 बजे खानकाही कव्वाली कौशर जानी, कलाम नाजा वारसी,बड़े नवाब वारसी,आरिफ नवाज ,जबीउल्ला जानी ,आजाद अली वारसी एवं शहंशाह ब्रदर के बीच मुकाबला होगा.

कर्मचारी महासंघ ने की चादरपोशी

झारखंड राज्य कर्मचारी महासंघ एवं झारखंड राज्य सचिवालय चतुर्थवर्गीय कर्मचारी संघ की ओर से नेपाल हाउस सचिवालय से चादर निकाल कर रिसालदार बाबा के मजार पर चादर पोशी की गई. बाबा से राज्य के विकास, उन्नति व खुशहाली की दुआ की गई. मौके पर आदिल जहीर, आतिष झा, मृत्युंजय झा, राम सेवक महतो, जयराम प्रसाद, संजय रजक, मनोज कुमार आदि शामिल थे.

इसे भी पढ़ें – वक्फ संशोधन विधेयक :  जेपीसी की बैठक में  चेयरमैन जगदंबिका पाल और विपक्षी सांसदों के बीच बहस

The post रिसालदार बाबा के दर पर पहुंचे सीएम हेमंत सोरेन, की चादरपोशी appeared first on lagatar.in.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow