संसद सत्र : अनुराग ठाकुर और राहुल गांधी जाति पर भिड़े, कांग्रेस सांसद ने कहा, मुझे गाली दी, मेरी बेइज्जती की गयी…

NewDelhi : संसद के जारी मानसून सत्र में आज मंगलवार को हो रही बजट चर्चा के दौरान कांग्रेस सांसद और सदन में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी और भाजपा सासंद अनुराग ठाकुर के बीच भिड़ंत हो गयी. भिड़ंत बजट को लेकर नहीं, जातीय जनगणना के मुद्दे पर हो गयी. दोनों के बीच जोरदार बहस छिड़ गयी. […] The post संसद सत्र : अनुराग ठाकुर और राहुल गांधी जाति पर भिड़े, कांग्रेस सांसद ने कहा, मुझे गाली दी, मेरी बेइज्जती की गयी… appeared first on lagatar.in.

Jul 31, 2024 - 17:30
 0  2
संसद सत्र : अनुराग ठाकुर और राहुल गांधी जाति पर भिड़े, कांग्रेस सांसद ने कहा, मुझे गाली दी,  मेरी बेइज्जती की गयी…

NewDelhi : संसद के जारी मानसून सत्र में आज मंगलवार को हो रही बजट चर्चा के दौरान कांग्रेस सांसद और सदन में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी और भाजपा सासंद अनुराग ठाकुर के बीच भिड़ंत हो गयी. भिड़ंत बजट को लेकर नहीं, जातीय जनगणना के मुद्दे पर हो गयी. दोनों के बीच जोरदार बहस छिड़ गयी. इस क्रम में अखिलेश यादव भी राहुल गांधी का समर्थन करने बहस में कूद पड़े.

ओबीसी का मतलब है, ऑनली फॉर ब्रदर इन लॉ कमीशन

बहस चर्चा के दौरान लोकसभा में अनुराग ठाकुर कांग्रेस और राहुल गांधी पर जमकर बरसे. उन्होंने कांग्रेस पार्टी से बने पूर्व प्रधानमंत्रियों के दौर में हुए घोटालों का जिक्र करते हुए कहा, मैं पूछना चाहता हूं, हलवा किसे मिला. कुछ लोग ओबीसी की बात करते हैं. इनके लिए ओबीसी का मतलब है, ऑनली फॉर ब्रदर इन लॉ कमीशन. मैंने कहा था, जिसको जाति का पता नहीं, वो गणना की बात करता है. मैंने नाम किसी का नहीं लिया था, लेकिन जवाब देने कौन आ गये.

विपक्ष भाजपा सासंद पर बरस पड़ा

इससे पूर्व अनुराग ठाकुर ने कहा कि, असत्य के पैर नहीं होते. यह(असत्य) कांग्रेस के कंधे पर सवारी करता है. जैसे मदारी के कंधे पर बंदर होता है. राहुल गांधी के कंधे पर असत्य का बंडल होता है. अनुराग की इन टिप्पणियों से सदन का तापमान बढ़ गया. विपक्ष भाजपा सासंद पर बरस पड़ा. इसके बाद स्पीकर ने राहुल गांधी को अनुराग ठाकुर के जवाब देने की अनुमति दी.

LoP का फुल फॉर्म लीडर ऑफ अपोजिशन, लीडर ऑफ प्रोपेगैंडा नहीं

जवाब देने के क्रम में राहुल गांधी आरोप लगाया कि अनुराग ठाकुर ने मुझे गाली दी है, मेरी बेइज्जती की है. लेकिन मुझे इनसे माफी भी नहीं चाहिए. जान लें कि मंगलवार को सदन में सभापति की कुर्सी पर जगदंबिका पाल आसीन थे. अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी पर निशाने पर लेते हुए कहा उन्हें पता होना चाहिए कि LoP का फुल फॉर्म लीडर ऑफ अपोजिशन होता है, लीडर ऑफ प्रोपेगैंडा नहीं. कहा कि कांग्रेस पार्टी ने बहुत भ्रष्टाचार किया है.

जो भी दलितों की बात उठाता है,उसे गाली खानी पड़ती है

अनुराग ठाकुर के यह कहते ही सदन में हंगामा शुरू हो गया. राहुल गांधी फिर से अपनी सीट से खड़े हुए और अनुराग ठाकुर पर पलटवार किया.राहुल गांधी ने एक बार फिर महाभारत का जिक्र करते हुए कहा… स्पीकर सर, जो भी दलितों की बात उठाता है,उसे गाली खानी पड़ती है. मैं ये सब गालियां खुशी से खाऊंगा. महाभारत की बात हुई तो अर्जुन को सिर्फ मच्छी की आंख दिख रही थी, तो हमें जातीय जनगणना चाहिए वह हम करा के रहेंगे. इसके पीछे चाहे मुझे कितनी भी गाली दी जाये. राहुल गांधी ने कहा कि अनुराग ठाकुर जी ने मुझे गाली दी है, लेकिन मुझे उनसे कोई माफी नहीं चाहिए.

सदन में किसी की जाति कोई कैसे पूछ सकता है?

राहुल गांधी के जवाब से सदन में फिर हो हंगामा होने लगा. सभापति जगदंबिका पाल ने सभी से शांत रहने की अपील की. इस क्रम में अखिलेश यादव राहुल गांधी के समर्थन में खड़े हो गये. अखिलेश ने सत्ता पक्ष पर हमला बोला.कहा कि सदन में किसी की जाति कोई कैसे पूछ सकता है? सभापति ने सभी से कहा, सदन में कोई किसी की जाति नहीं पूछेगा…

The post संसद सत्र : अनुराग ठाकुर और राहुल गांधी जाति पर भिड़े, कांग्रेस सांसद ने कहा, मुझे गाली दी, मेरी बेइज्जती की गयी… appeared first on lagatar.in.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow