अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन राष्ट्रपति पद की दौड़ से पीछे हटे, उम्मीदवारी वापस ली

 बाइडन पार्टी के बढ़ते दबाव के बीच राष्ट्रपति रेस से हुए बाहर, कमला हैरिस को किया आगे Washington : अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन द्वारा राष्ट्रपति पद के लिए अपनी उम्मीदवारी वापस ले लिये जाने की खबर है. बाइडन ने कहा कि यह उनकी पार्टी और राष्ट्र के हित में है. उनके पीछे हटने के  फ़ैसले […] The post अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन राष्ट्रपति पद की दौड़ से पीछे हटे, उम्मीदवारी वापस ली appeared first on lagatar.in.

Jul 23, 2024 - 05:30
 0  2
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन राष्ट्रपति पद की दौड़ से पीछे हटे, उम्मीदवारी वापस ली

 बाइडन पार्टी के बढ़ते दबाव के बीच राष्ट्रपति रेस से हुए बाहर, कमला हैरिस को किया आगे

Washington : अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन द्वारा राष्ट्रपति पद के लिए अपनी उम्मीदवारी वापस ले लिये जाने की खबर है. बाइडन ने कहा कि यह उनकी पार्टी और राष्ट्र के हित में है. उनके पीछे हटने के  फ़ैसले से व्हाइट हाउस की रेस दिलचस्प हो गयी है. बाइडन का यह निर्णय ऐसे समय पर आया है जब चार महीने बाद अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होना है. हालांकि इससे पहले राष्ट्रपति बाइडन ने कहा था कि सिर्फ़ ईश्वर ही उनकी उम्मीदवारी वापस करा सकता है. लेकिन यह भी कहा था कि अगर उन्हें कोई स्वास्थ्य समस्या हुई तो वो अपनी उम्मीदवारी वापस ले सकते हैं.

बराक ओबामा का कमला हैरिस के नाम का तत्काल समर्थन करने से इनकार

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और प्रतिनिधि सभा की पूर्व स्पीकर नैंसी पेलोसी ने राष्ट्रपति पद की दौड़ से पीछे हटने के राष्ट्रपति जो बाइडन के फैसले की रविवार को प्रशंसा की. हालांकि, दोनों नेताओं ने पांच नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनावों के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार के रूप में उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के नाम का तत्काल समर्थन करने से परहेज किया.

डोनाल्ड ट्रंप के सामने बहस में राष्ट्रपति बाइडन  एक तरह से मात खा गये थे

जान लें कि जून माह में राष्ट्रपति बाइडन  पूर्व राष्ट्रपति और रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के सामने बहस में एक तरह से मात खा गये थे. इसके बाद से डेमोक्रेट नेता उन (बाइडन) पर उम्मीदवारी वापस लेने का दबाव बना रहे थे. रविवार को अपनी उम्मीदवारी वापस लेने के साथ ही   बाइडन ने उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस को राष्ट्रपति पद के लिए समर्थन देने की बात कही. अपने फैसले के बाद राष्ट्रपति बाइडन ने अपनी सहयोगी कमला हैरिस का शुक्रिया अदा किया और कहा कि कहा कि वो असाधारण पार्टनर हैं. पिछले सप्ताह  बाइडन कोविड से संक्रमित हो गये थे.

 

The post अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन राष्ट्रपति पद की दौड़ से पीछे हटे, उम्मीदवारी वापस ली appeared first on lagatar.in.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow