खबरें बोकारो की : डीपीएस के शिक्षक का कला में उत्कृष्ट प्रदर्शन, मिलेगी 3 लाख की स्कॉलरशिप

शिक्षक रोशन मिश्रा को इंटरनेशनल आर्ट इवेंट में 14वीं रैंक Bokaro : दिल्ली पब्लिक स्कूल बोकारो के कला शिक्षक रोशन मिश्रा ने अपनी फनकारी का परचम लहराया है. उन्हें विश्वस्तरीय कला स्पर्धा में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए तीन लाख रुपए की स्कॉलरशिप के लिए चयनित किया गया है. उक्त स्पर्धा में यह उपलब्धि अर्जित करने […]

May 12, 2024 - 05:30
 0  5
खबरें बोकारो की : डीपीएस के शिक्षक का कला में उत्कृष्ट प्रदर्शन, मिलेगी 3 लाख की स्कॉलरशिप

शिक्षक रोशन मिश्रा को इंटरनेशनल आर्ट इवेंट में 14वीं रैंक

Bokaro : दिल्ली पब्लिक स्कूल बोकारो के कला शिक्षक रोशन मिश्रा ने अपनी फनकारी का परचम लहराया है. उन्हें विश्वस्तरीय कला स्पर्धा में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए तीन लाख रुपए की स्कॉलरशिप के लिए चयनित किया गया है. उक्त स्पर्धा में यह उपलब्धि अर्जित करने वाले वह झारखंड के एकमात्र कलाकार बन गए हैं. केंद्र सरकार के संस्कृति मंत्रालय से संबद्ध स्किल डेवलपमेंट ड्राइंग लिटरेसी मिशन की ओर से आयोजित इंटरनेशनल ऑनलाइन आर्ट एग्जिबिशन अवार्ड इवेंट में रोशन मिश्रा की पेंटिंग को दुनिया भर में 14वीं रैंक मिली है. उन्होंने अपनी पेंटिंग में शून्य से ब्रह्मांड के अस्तित्व की महत्ता और मनुष्य के संघर्ष को चित्रित किया, जिसे ए ग्रेड में चयनित किया गया. इसके लिए उन्हें एक साल तक हर महीने 26 हजार 210 रुपये यानी कुल 3 लाख 14 हजार 520 रुपए की स्कॉलरशिप मिलेगी. इसके अलावा 12,980 रुपए की पारितोषिक राशि भी मिलेगी. रोशन को इस उपलब्धि के लिए केंद्र  सरकार के कला एवं संस्कृति विभाग की ओर से प्रशस्ति पत्र भी प्रदान किया गया है.

राष्ट्रीय इवेंट ब्लॉगस्पॉट डॉट कॉम की ओर से आयोजित उक्त इवेंट का प्रशस्ति-पत्र व ईमेल संदेश प्राप्त होने पर शनिवार को विद्यालय में डीपीएस बोकारो के प्राचार्य डॉ एएस गंगवार ने रोशन को उनकी उपलब्धि के लिए बधाई दी. साथ ही, उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है. इसे न केवल विद्यालय, बल्कि पूरे झारखंड के लिए गौरवपूर्ण उपलब्धि बताई.

केबी कॉलेज जारंगडीह में मनाया विश्व प्रवासी पक्षी दिवस 

कार्यक्रम का उद्घाटन करते अतिथि

Kathara (Bokaro) : जारंगडीह स्थित केबी कॉलेज में शनिवार को विश्व प्रवासी पक्षी दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया. मुख्य अतिथि सीसीएल कथारा क्षेत्र के सीएसआर उपप्रबंधक चंदन कुमार ने पक्षियों की अहमियत पर प्रकाश डाला. कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्य लक्ष्मी नारायण ने की. राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के कार्यक्रम पदाधिकारी डॉ. प्रभाकर कुमार ने कहा जैव विविधता व पारिस्थितिक संतुलन बनाए रखने में पक्षियों की अहम भूमिका है. मंच संचालन छात्रा नीतू कुमारी ने व धन्यवाद ज्ञापन प्रो. गोपाल प्रजापति ने किया. जंतु शास्त्र विभागाध्यक्ष डॉ. अरुण कुमार रॉय महतो ने विद्यार्थियों को कॉलेज कैंपस में मौजूद पक्षियों के बारे में विस्तार से बताया. जंतु विज्ञान विभाग के छात्र छात्राओं ने पोस्टर के जरिए पक्षियों का महत्व समझाया.

यह भी पढ़ें : धनबाद : इंटक नेता सुरेशचंद्र ने मजदूरों की समस्याओं पर सीएमडी से की वार्ता समेत 2 खबरें

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow