दशाश्वमेध घाट और काल भैरव की पूजा-अर्चना करने के बाद पीएम मोदी ने वाराणसी से किया नामांकन

Varanasi :  प्रधानमंत्री मोदी ने आज मंगलवार को वाराणसी लोकसभा क्षेत्र से अपना नामांकन किया. इससे पहले काशी गंगा नदी के किनारे स्थित दशाश्वमेध घाट पर पूजा-अर्चना की. प्रधानमंत्री ने वैदिक मंत्रोच्चार के बीच गंगा घाट पर आरती भी की. इसके बाद पीएम मोदी ने क्रूज की यात्रा की. फिर वो काल भैरव मंदिर पहुंचे […]

May 14, 2024 - 17:30
 0  9
दशाश्वमेध घाट और काल भैरव की पूजा-अर्चना करने के बाद पीएम मोदी ने वाराणसी से किया नामांकन

Varanasi :  प्रधानमंत्री मोदी ने आज मंगलवार को वाराणसी लोकसभा क्षेत्र से अपना नामांकन किया. इससे पहले काशी गंगा नदी के किनारे स्थित दशाश्वमेध घाट पर पूजा-अर्चना की. प्रधानमंत्री ने वैदिक मंत्रोच्चार के बीच गंगा घाट पर आरती भी की. इसके बाद पीएम मोदी ने क्रूज की यात्रा की. फिर वो काल भैरव मंदिर पहुंचे और वहां भी पूजा-अर्चना की. काल भैरव मंदिर से सीधे वो पीएम मोदी नामांकन करने डीएम कार्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने पर्चा भरा. बता दें कि पीएम मोदी ने तीसरी बार वाराणसी ने नामांकन भरा है. इससे पहले उन्होंने 2014 और 2019 में वाराणसी लोकसभा क्षेत्र से अपना नामांकन भरा था और जीत हासिल की थी.

नामांकन के दौरान ये लोग रहे मौजूद 

नामांकन के दौरान पीएम मोदी के साथ गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, लोजपा पार्टी के प्रमुथ चिराग पासवान, रामदास अठावले, राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष  जयंत चौधरी,  सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्षओम प्रकाश राजभर, संजय निषाद, अपना दल (एस) की अध्यक्ष  अनुप्रिया पटेल, प्रफुल्ल पटेल, चंद्रबाबू नायडू, हरदीप पुरी और पवन कल्याण मौजूद रहे. इसके अलावा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी भी मौजूद रहे. नामांकन के समय पीएम मोदी के चार प्रस्तावक थे. इनमें ब्राह्मण समाज के पंडित गणेश्वर शास्त्री, ओबीसी समाज के बैजनाथ पटेल व लालचंद कुशवाहा और दलित समाज के संजय सोनकर शामिल हैं.

छह किमी. रोड शो कर काशी विश्वनाथ पहुंचे थे पीएम मोदी

नामांकन से एक दिन पहले सोमवार को पीएम मोदी ने काशी विश्वनाथ मंदिर में विधि विधान से दर्शन पूजन किया था. वह शाम को करीब छह किलोमीटर का रोड शो पूरा करने के बाद श्री काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे थे. बता दें कि वाराणसी में लोकसभा चुनाव के सातवें चरण के तहत एक जून को मतदान होगा.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow