धनबाद : गोविंदपुर में मां काली की प्रतिमा तोड़ी, ग्रामीणों की सूझबूझ से मामला शांत

Govindpur (Dhanbad) :  धनबाद जिले के गोविंदपुर थाना क्षेत्र के रंगडीह गांव में बरगद पेड़ के नीचे स्थापित मां काली की प्राचीन प्रतिमा को असामाजिक तत्वों ने मंगलवार देर रात क्षतिग्रस्त कर दिया. ईंट व लोहा से प्रहार कर प्रतिमा तोड़ी गई है. महालया के दिन घटना को अंजाम देकर सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ने की कोशिश […] The post धनबाद : गोविंदपुर में मां काली की प्रतिमा तोड़ी, ग्रामीणों की सूझबूझ से मामला शांत appeared first on lagatar.in.

Oct 3, 2024 - 05:30
 0  1
धनबाद : गोविंदपुर में मां काली की प्रतिमा तोड़ी, ग्रामीणों की सूझबूझ से मामला शांत

Govindpur (Dhanbad) :  धनबाद जिले के गोविंदपुर थाना क्षेत्र के रंगडीह गांव में बरगद पेड़ के नीचे स्थापित मां काली की प्राचीन प्रतिमा को असामाजिक तत्वों ने मंगलवार देर रात क्षतिग्रस्त कर दिया. ईंट व लोहा से प्रहार कर प्रतिमा तोड़ी गई है. महालया के दिन घटना को अंजाम देकर सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ने की कोशिश की गई, लेकिन सजग ग्रामीणों की सूझबूझ से मामला सलट गया. ग्रामीणों ने बताया कि बुधवार सुबह नरेश गोस्वामी प्रतिदिन की तरह झाड़ू लगाने प्रतिमा स्थल गए, तो उन्होंने प्रतिमा को खंडित पाया. इसके बाद आसपास के लोगों को सूचना दी गई. बड़ी संख्या में ग्रामीण जुट गए. सूचना पाकर गोविंदपुर के पुलिस इंस्पेक्टर रुस्तम अली दलबल के साथ पहुंचे और मामले की छानबीन शुरू कर दी. इसके बाद डीएसपी मुख्यालय-2 संदीप गुप्ता व निरसा के सर्किल इंस्पेक्टर रविकांत प्रसाद भी घटनास्थल पर पहुंचे और लोगों से बातचीत की. मूर्ति तोड़े जाने के बाद भी ग्रामीणों ने धैर्य का परिचय दिया.

हरिलाजोड़ी मंदिर के संचालक लक्ष्मी नारायण पुरी, समाजसेवी बलराम अग्रवाल, मुखिया गयासुद्दीन अंसारी, भाजपा नेत्री तारा देवी, धर्मजीत सिंह, विधायक प्रतिनिधि कुमार महतो, संतलाल प्रमाणिक, निताई रजवार, पूर्व मुखिया सुभाष गिरि, अजय गिरि, संजीत तुरी, बलराम साव, दिनेश मंडल, अशोक भारती आदि प्रतिमा स्थल पर पहुंचे. सभी ने घटना की निंदा की और पुलिस से प्रतिमा क्षतिग्रस्त करने वालों को गिरफ्तार करने की मांग की. पुलिस इंस्पेक्टर रुस्तम अली ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि पुलिस इस कांड का उद्वेदन जल्द करेगी और दोषी को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा. उन्होंने मंदिर के जीर्णोद्धार एवं नई प्रतिमा लगाने में पूरा सहयोग करने का वादा किया. घटनास्थल पर ही मंदिर निर्माण के लिए 15 सदस्यीय समिति गठित कर दी गई. प्रदीप गोस्वामी के आवेदन पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है. इधर, मामले की त्वरित जांच के लिए डीएसपी मुख्यालय-2 संदीप गुप्ता ने इंस्पेक्टर रुस्तम अली के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया है.

यह भी पढ़ें : ईरान ने बनाई इजरायली नेताओं की हिट लिस्ट, निशाने पर नेतन्याहू

The post धनबाद : गोविंदपुर में मां काली की प्रतिमा तोड़ी, ग्रामीणों की सूझबूझ से मामला शांत appeared first on lagatar.in.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow