पलामू: IPU के अधिवेशन में भाग लेने सांसद वीडी राम गए जिनेवा

Medininagar: सांसद विष्णु दयाल राम स्विट्जरलैंड के जिनेवा में अंतर-संसदीय संघ (IPU) के 149वें अधिवेशन में भाग लेने के लिए रवाना हुए. आयोजन के बारे में सांसद विष्णु दयाल राम ने बताया कि लोकसभा के अध्यक्षओम बिरला के नेतृत्व में भारतीय संसदीय प्रतिनिधिमंडल की ओर से अंतर-संसदीय संघ (आईपीयू) के 149वें अधिवेशन में भाग लेने के […] The post पलामू: IPU के अधिवेशन में भाग लेने सांसद वीडी राम गए जिनेवा appeared first on lagatar.in.

Oct 13, 2024 - 17:30
 0  1
पलामू: IPU के अधिवेशन में भाग लेने सांसद वीडी राम गए जिनेवा

Medininagarसांसद विष्णु दयाल राम स्विट्जरलैंड के जिनेवा में अंतर-संसदीय संघ (IPU) के 149वें अधिवेशन में भाग लेने के लिए रवाना हुए. आयोजन के बारे में सांसद विष्णु दयाल राम ने बताया कि लोकसभा के अध्यक्षओम बिरला के नेतृत्व में भारतीय संसदीय प्रतिनिधिमंडल की ओर से अंतर-संसदीय संघ (आईपीयू) के 149वें अधिवेशन में भाग लेने के लिए जिनेवा स्वीटजरलैंड जा रही है. भारतीय संसदीय प्रतिनिधिमंडल मंडल में राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश एवं मेरे साथ सांसद लोकसभा भर्तहरी महताब, अनुराग सिंह ठाकुर, अपराजिता सारंगी, राज्यसभा सांसद सस्मित पात्रा, राजीव शुक्ला, ममता मोहंता एवं डॉ० सस्मिता पात्रा एवं लोकसभा सचिवालय के पदाधिकारियों के साथ पहुंचे चुके हैं. उक्त अधिवेशन 13 अक्टूबर से 17 अक्टूबर तक चलेगा. अंतर-संसदीय संघ (आईपीयू) संप्रभु देशों की सांसदों का अंतरराष्ट्रीय संगठन है. आईपीयू की स्थापना वर्ष 1889 में की गयी थी, जिसका उद्देश्य विश्वव्यापी संसदीय परिचर्चा के लिए तथा लोगों के बीच शांति सहयोग और प्रतिनिधिक लोकतंत्र की ठोस स्थापना के लिए कार्य करना है.

इसे भी पढ़ें – मुंबई: एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या, राहुल गांधी ने कहा- महाराष्ट्र में लॉ एंड आर्डर समाप्त हो गया है

The post पलामू: IPU के अधिवेशन में भाग लेने सांसद वीडी राम गए जिनेवा appeared first on lagatar.in.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow