पीएम मोदी ने पेरिस ओलंपिक जा रहे खिलाड़ियों से बात की, कहा, ओलंपिक की चकाचौंध में खोये बगैर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें

  NewDelhi :  प्रधानमंत्री मोदी ने शुक्रवार को पेरिस ओलंपिक जा रहे खिलाड़ियों से व्यक्तिगत और आनलाइन बातचीत की. कहा कि उनके द्वारा साझा की जाने वाली जानकारी 2036 ओलंपिक की मेजबानी का दावा मजबूत करने में काम आयेगी. प्रधानमंत्री ने कहा, भारत की कोशिश है कि हम 2036 में ओलंपिक की मेजबानी करें. इससे […]

Jul 6, 2024 - 05:30
 0  4
पीएम मोदी ने पेरिस ओलंपिक जा रहे खिलाड़ियों से बात की, कहा, ओलंपिक की चकाचौंध में खोये बगैर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें
पीएम मोदी ने पेरिस ओलंपिक जा रहे खिलाड़ियों से बात की, कहा, ओलंपिक की चकाचौंध में खोये बगैर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें

  NewDelhi :  प्रधानमंत्री मोदी ने शुक्रवार को पेरिस ओलंपिक जा रहे खिलाड़ियों से व्यक्तिगत और आनलाइन बातचीत की. कहा कि उनके द्वारा साझा की जाने वाली जानकारी 2036 ओलंपिक की मेजबानी का दावा मजबूत करने में काम आयेगी. प्रधानमंत्री ने कहा, भारत की कोशिश है कि हम 2036 में ओलंपिक की मेजबानी करें. इससे भी बड़ा माहौल बनता है और हम प्रयास कर रहे हैं.
                                                        नेशनल खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

ओलंपिक की चकाचौंध में खोना नहीं है, इससे फोकस हटता है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  ने भारतीय खिलाड़ियों को जीत हार का दबाव नहीं लेते हुए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की सलाह दी.  कहा कि उन्हें ओलंपिक की चकाचौंध में खोये बगैर अपना फोकस बनाये रखना है. प्रधानमंत्री मोदी कहा,  मेरी कोशिश रहती है कि खेल जगत से जुड़े देश के सितारों से मिलता रहूं, नयी चीजें जानता रहूं और उनके प्रयासों को समझता रहूं. सरकार के नाते व्यवस्था में कुछ बदलाव लाने हैं तो काम करता रहूं. मेरी कोशिश सभी से सीधे बात करने की होती है.  उन्होंने कहा कि ओलंपिक की चकाचौंध में खोना नहीं है क्योंकि इससे फोकस हटता है और ना ही विरोधी को देखकर विचलित होना है.

यह कद काठी का खेल नहीं है बल्कि कौशल का खेल है

उन्होंने कहा यह कद काठी का खेल नहीं है बल्कि कौशल का खेल है. विरोधी खिलाड़ी की कद काठी से विचलित हुए बिना अपनी प्रतिभा पर फोकस रखें और वही परिणाम दिलायेगा. उन्होंने कहा बहुत से लोग सब कुछ जानते हुए भी परीक्षा में गड़बड़ कर देते हैं और उसका मूल कारण है कि परीक्षा पर ध्यान कम होता है और वह अच्छे अंक लाने के दबाव में रहते है. आप जीत हार की चिंता मत कीजिये , पदक आते हैं और नहीं भी आते. इसका दबाव मत लीजिये लेकिन अपना शत प्रतिशत दीजिये.  प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि भारतीय खिलाड़ी पेरिस में पुराने तमाम रिकॉर्ड तोड़कर देश के लिये गौरव लेकर आयेंगे.

पेरिस ओलंपिक के मुकाबले 26 जुलाई से 11 अगस्त के बीच खेले जायेंगे

पीएम ने कहा कि  देश में बुनियादी ढांचा तैयार करने पर विशेषज्ञ काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा, मैं ओलंपिक से पहले नहीं, लेकिन बाद में वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लेने का आपसे आग्रह करूंगा. आप लोग भी खेल के बाद वहां व्यवस्थाएं क्या हैं , उसे देखें. खिलाड़ियों से जो इनपुट मिलेगा, वह 2036 के लिए काम आयेगा. आप यह देखकर आयेंगे तो हमें बहुत सुविधा होगी. पेरिस ओलंपिक के मुकाबले 26 जुलाई से 11 अगस्त के बीच खेले जायेंगे. भारत का अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन तोक्यो ओलंपिक में रहा है जिसमें भालाफेंक में नीरज चोपड़ा के ऐतिहासिक स्वर्ण समेत सात पदक जीते. भारत के 100 से अधिक खिलाड़ियों ने ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया है जिसमें 21 निशानेबाज हैं.

 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow