प्रधानमंत्री मोदी न्यूयॉर्क पहुंचे, भव्य स्वागत, भारतीय समुदाय के कार्यक्रम में शामिल होंगे

 New York :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को न्यू यॉर्क पहुंचे.  पीएम मोदी का जॉन एफ कैनेडी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरने के बाद भव्य स्वागत किया गया. जानकारी के अनुसार पीएम मोदी यहां कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे. प्रधानमंत्री मोदी न्यूयॉर्क के उस होटल में पहुंचे जहां वह रुकेंगे, यहां प्रवासी भारतीयों और प्रदर्शन […] The post प्रधानमंत्री मोदी न्यूयॉर्क पहुंचे, भव्य स्वागत, भारतीय समुदाय के कार्यक्रम में शामिल होंगे appeared first on lagatar.in.

Sep 22, 2024 - 17:30
 0  2
प्रधानमंत्री  मोदी  न्यूयॉर्क पहुंचे,  भव्य स्वागत, भारतीय समुदाय के कार्यक्रम में शामिल होंगे

 New York :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को न्यू यॉर्क पहुंचे.  पीएम मोदी का जॉन एफ कैनेडी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरने के बाद भव्य स्वागत किया गया. जानकारी के अनुसार पीएम मोदी यहां कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे. प्रधानमंत्री मोदी न्यूयॉर्क के उस होटल में पहुंचे जहां वह रुकेंगे, यहां प्रवासी भारतीयों और प्रदर्शन कर रहे कलाकारों से मुलाकात की.

वे भारतीय समुदाय के कार्यक्रम में शामिल होंगे और लोगों को संबोधित करेंगे. इस क्रम में वे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई), क्वांटम कंप्यूटिंग, सेमीकंडक्टर और बायोटेक्नोलॉजी के क्षेत्र में भारत और अमेरिका के बीच सहयोग बढ़ाने के लिए वहां की प्रमुख कंपनियों के सीईओ के साथ चर्चा भी करेंगे. पीएम मोदी यहां संयुक्त राष्ट्र में भविष्य के शिखर सम्मेलन (SOTF) में भी शामिल होंगे.

पीएम मोदी शनिवार को तीन दिवसीय दौरे पर अमेरिका पहुंचे हैं

जान लें कि पीएम मोदी शनिवार को तीन दिवसीय दौरे पर अमेरिका पहुंचे हैं. यहां उन्होंने जो बाइडेन के साथ द्विपक्षीय बैठक की. क्वाड शिखर सम्मेलन और कैंसर मूनशॉट कार्यक्रम में शामिल हुए. यहां पीएम मोदी ने कहा कि क्वाड शिखर सम्मेलन में मुझे अपने तीसरे कार्यकाल के शुरुआत में ही  हिस्सा लेने में बेहद खुशी महसूस हो रही है.  इससे पहले कैंसर मूनशॉट कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा,मुझे खुशी है कि भारत GAVI और QUAD पहल के तहत इंडो-पैसिफिक देशों के लिए 40 मिलियन वैक्सीन खुराक का योगदान देगा. यह वैक्सीन खुराक करोड़ों लोगों के जीवन में आशा की किरण बनेगी.

 

The post प्रधानमंत्री मोदी न्यूयॉर्क पहुंचे, भव्य स्वागत, भारतीय समुदाय के कार्यक्रम में शामिल होंगे appeared first on lagatar.in.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow