फुटबॉल मैच से Paris Olympic का आगाज, स्पेन ने उज्बेकिस्तान को 2-1 से हराया, मोरक्को से अर्जेंटीना ने हारा पहला मैच

स्पेन ने उज्बेकिस्तान को 2-1 से हराया मोरक्को से 2-1 से हार गयी अर्जेंटीना की टीम फ्रांस ने अमेरिका को 3-1 से हराया इजराइल और माली का मैच ड्रॉ रहा Paris :  पेरिस ओलिंपिक 2024 की आधिकारिक तौर पर शुरुआत हो गयी है. आज पेरिस में अर्जेंटीना का सामना मोरक्को से था. वहीं स्पेन का […] The post फुटबॉल मैच से Paris Olympic का आगाज, स्पेन ने उज्बेकिस्तान को 2-1 से हराया, मोरक्को से अर्जेंटीना ने हारा पहला मैच appeared first on lagatar.in.

Jul 25, 2024 - 17:30
 0  3
फुटबॉल मैच से Paris Olympic का आगाज, स्पेन ने उज्बेकिस्तान को 2-1 से हराया, मोरक्को से अर्जेंटीना ने हारा पहला मैच
  • स्पेन ने उज्बेकिस्तान को 2-1 से हराया
  • मोरक्को से 2-1 से हार गयी अर्जेंटीना की टीम
  • फ्रांस ने अमेरिका को 3-1 से हराया
  • इजराइल और माली का मैच ड्रॉ रहा

Paris :  पेरिस ओलिंपिक 2024 की आधिकारिक तौर पर शुरुआत हो गयी है. आज पेरिस में अर्जेंटीना का सामना मोरक्को से था. वहीं स्पेन का मुकाबला उज्बेकिस्तान से था. एक तरफ जहां  यूरोपीय चैंपियन स्पेन ने उज्बेकिस्तान को 2-1 से हराकर ओलंपिक खेलों की फुटबॉल प्रतियोगिता में अपने अभियान की सकारात्मक शुरुआत की. वहीं दूसरी तरफ लियोनेल मेस्सी के बिना खेल रहे विश्व चैंपियन अर्जेंटीना को पहले मैच में मोरक्को से हार का सामना करना पड़ा. अन्य मैचों में इजरायल ने कड़ी सुरक्षा के बीच खेले गये मैच में माली को 1-1 से बराबरी पर रोका. यानी इजराइल और माली का मैच ड्रॉ हो गया.  जबकि मेजबान फ्रांस ने अमेरिका को 3-1 से हराया.

स्पेन ने उज्बेकिस्तान को 2-1 से हराया

उज्बेकिस्तान ने स्पेन को कड़ी चुनौती दी. दर्शकों ने भी उनका भरपूर समर्थन किया. पेरिस ओलंपिक खेलों का पहला गोल स्पेन के राइट बैक मार्क पबिल ने 29वें मिनट में किया. एल्डोर शोमुरोदोव ने पहले हाफ के आखिर में पेनल्टी के जरिये अपना 41वां अंतरराष्ट्रीय गोल करके बराबरी की, जिसका उज्बेकिस्तान के प्रशंसकों ने जमकर जश्न मनाया. स्पेन की तरफ से सर्जियो गोमेज ने 62वें मिनट में निर्णायक गोल किया.

मोरक्को के प्रशंसकों ने स्टेडियम में जमकर बवाल मचाया

इधर मेस्सी के बिना खेल रहे कोपा अमेरिका चैंपियन अर्जेंटीना को अपने पहले मैच में मोरक्को से 2-1 से हार झेलनी पड़ी. मोरक्को की तरफ से दोनों गोल स्ट्राइकर सौफियाने रहीमी ने किये. मोरक्को की जीत जब सुनिश्चित लग रही थी. लेकिन इसके बाद अर्जेंटीना ने शानदार वापसी की और अर्जेंटीना की तरफ से दूसरे हाथ के इंजरी टाइम में क्रिस्टियन मदीना ने बराबरी का गोल कर दिया. इस गोल के बाद मोरक्को के प्रशंसक ने स्टेडियम में जमकर बवाल मचाया. मोरक्को के दर्शक अपना काबू खो बैठे और अर्जेंटीना की टीम पर पानी की बोतलें फेंकने लगे. इसके बाद मैच को कुछ समय के लिए स्थगित कर दिया गया. करीब 2 घंटे तक खेल रुका रहा. इसके बाद सभी फैंस को बाहर निकालकर खाली स्टेडियम में मैच को पूरा कराया गया. अर्जेंटीना का दूसरे गोल को ऑफसाइड बताकर काउंट नहीं किया गया और मोरोक्को अंत में 2-1 से मैच अपने नाम करने में सफल रही.

 

The post फुटबॉल मैच से Paris Olympic का आगाज, स्पेन ने उज्बेकिस्तान को 2-1 से हराया, मोरक्को से अर्जेंटीना ने हारा पहला मैच appeared first on lagatar.in.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow