बिहार के नवादा में UGC NET पेपर लीक की जांच करने पहुंची सीबीआई टीम पर ग्रामीणों का हमला

 Patna :  बिहार के नवादा जिले के कसियाडीह गांव में  UGC NET पेपर लीक की जांच करने पहुंची सीबीआई की टीम पर ग्रामीणों द्वारा हमला किये जाने की खबर है.  घटना शनिवार शाम की बताई गयी है.  पूर्व में जानकारी सामने आयी थी कि गांव वालों ने सीबीआई की टीम को नकली समझकर उन पर […]

Jun 25, 2024 - 05:30
 0  3
 बिहार के नवादा में UGC NET पेपर लीक की जांच करने पहुंची सीबीआई टीम पर ग्रामीणों का हमला
 बिहार के नवादा में UGC NET पेपर लीक की जांच करने पहुंची सीबीआई की टीम पर ग्रामीणों का हमला

 Patna :  बिहार के नवादा जिले के कसियाडीह गांव में  UGC NET पेपर लीक की जांच करने पहुंची सीबीआई की टीम पर ग्रामीणों द्वारा हमला किये जाने की खबर है.  घटना शनिवार शाम की बताई गयी है.  पूर्व में जानकारी सामने आयी थी कि गांव वालों ने सीबीआई की टीम को नकली समझकर उन पर हमला बोला था,  लेकिन बाद में सच्चाई सामने आयी कि जब टीम ने कार्रवाई के तहत पेपर लीक में इस्तेमाल हुए फोन को जब्त किया तो आरोपी के परिवार वालों और ग्रामीणों ने हमला कर दिया. उनकी गाड़ियों में तोड़फोड़ भी की गयी.

नेशनल खबरों के लिए यहां क्लिक करें     

सूचना पाकर रजौली थाना की पुलिस मौके पर पहुंची 

हमला किये जाने की सूचना पाकर रजौली थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और सीबीआई के चार अधिकारियों को वहां से सुरक्षित बाहर निकाला. इस मामले में एफआईआर दर्ज करते हुए चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है. लगभग 200 अज्ञात लोगों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है.

सीबीआई द्वारा फोन जब्त करते ही, घर के लोगों ने  लाठी-डंडों से हमला कर दिया

रजौली एसडीपीओ ने जानकारी दी कि शनिवार शाम सीबीआई की टीम एक घर पर छापेमारी करने पहुंची. उन्होंने उस फोन को जब्त कर लिया, जिसका इस्तेमाल UGC NET पेपर लीक मामले में किया गया था.    सीबीआई द्वारा फोन जब्त करते ही, घर के लोगों ने सीबीआई की टीम पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया.  ग्रामीण भी वहां जुट गये और सीबीआई अधिकारियों को निशाना बनाने लगे. पुलिल ने वहां पहुंच कर सीबीआई की टीम को बाहर निकाला.

पुलिस ने घटनास्थल पर सीबीआई टीम से मारपीट की वीडियोग्राफी कराई है

रजौली के थानाध्यक्ष राजेश कुमार के अनुसार, सीबीआई टीम पर हमला करने के आरोप में कसियाडीह गांव के आठ नामजद और 150-200 अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है, चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है.  पुलिस अधीक्षक अंबरीष राहुल ने बताया कि पुलिस ने घटनास्थल पर सीबीआई टीम से मारपीट की वीडियोग्राफी कराई है. सीबीआई की टीम ने घटनास्थल से दो मोबाइल फोन जब्त किये हैं. सीबीआई अधिकारियों के अनुसार इन नंबरों की जांच के बाद पेपर लीक में शामिल अन्य लोगों को गिरफ्तार किया जायेगा .  18 जून को देशभर में यूजीसी-नेट की परीक्षा आयोजित की गयी थी. परीक्षा शुरू होने के कुछ ही घंटों बाद पेपर लीक होने की खबर फैल गयीय इसके बाद परीक्षा रद्द कर दी गयी थी.

 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow