बोकारो : मतदान कर्मियों का सेकेंड रेंडमाइजेशन, डीसी ने दी जानकारी समेत 2 खबरें

Bokaro : गिरिडीह लोकसभा सीट पर स्वच्छ तरीके से चुनाव संपन्न कराने के लिए बुधवार को मतदान कर्मियों का सेकेंड रेंडमाइजेशन हुआ. बोकारो पुलिस अधीक्षक कार्यालय परिसर स्थित एनआईसी कक्ष में आयोजित सेकेंड रेंडमाइजेशन में गिरिडीह क्षेत्र के सामान्य प्रेक्षक अरुण महेश बाबू व निर्वाची पदाधिकारी सह बोकारो डीसी विजया जाधव ने मतदान कर्मियों को […]

May 9, 2024 - 01:45
 0  5
बोकारो : मतदान कर्मियों का सेकेंड रेंडमाइजेशन, डीसी ने दी जानकारी समेत 2 खबरें

Bokaro : गिरिडीह लोकसभा सीट पर स्वच्छ तरीके से चुनाव संपन्न कराने के लिए बुधवार को मतदान कर्मियों का सेकेंड रेंडमाइजेशन हुआ. बोकारो पुलिस अधीक्षक कार्यालय परिसर स्थित एनआईसी कक्ष में आयोजित सेकेंड रेंडमाइजेशन में गिरिडीह क्षेत्र के सामान्य प्रेक्षक अरुण महेश बाबू व निर्वाची पदाधिकारी सह बोकारो डीसी विजया जाधव ने मतदान कर्मियों को हर बिंदु पर जानकारी दी. मौके पर डीडीसी संदीप कुमार, सहायक निर्वाची पदाधिकारी गोमिया मो. मुमताज अंसारी, चास एसडीओ ओमप्रकाश गुप्ता, बेरमो एसडीओ अशोक कुमार, डीसीएलआर प्रभाष दत्ता, जिला सूचना विज्ञान पदाधिकारी धनंजय कुमार, कार्मिक कोषांग की नोडल पदाधिकारी शालिनी खालखो आदि उपस्थित थे. उल्लेखनीय है कि, गिरिडीह संसदीय क्षेत्र में मतदान 25 मई को होना है. इसमें कुल 6860 मतदान कर्मियों को लगाया गया है.

रैयतों को दावा प्रस्तुत करने की हुई अंतिम सुनवाई

Bokaro : कसमार से बरलंगा तक पथ चौड़ीकरण कार्य के लिए जमीन अधिग्रहण के एवज में मुआवजा भुगतान को लेकर बुधवार को कसमार प्रखंड मुख्यालय के सभागार में जिला भूअर्जन विभाग ने कैंप कोर्ट लगाया. इस दौरान कुल 48 रैयतों के मामले की सुनवाई की गयी. इनमें बगियारी के 25, कसमार के 8 व गर्री के 15 रैयत शामिल हैं. अधिकारियों ने बताया कि रैयतों के लिए दावा प्रस्तुत करने की यह अंतिम सुनवाई है. इसके बाद भी अगर किसी रैयत का मुआवजा संबंधी आवश्यक दस्तावेज जमा नहीं हो पाता है अथवा उनके बीच चल रहे आपसी विवादों को लेकर कोई सहमति नहीं बन पाती है तो उनका पैसा एलए कोर्ट हजारीबाग भेज दिया जाएगा. बाद में उन्हें जरूरी दस्तावेज प्रस्तुत कर वहीं से पैसा निकालना पड़ेगा. शिविर में जिला भूअर्जन विभाग के अधिकारी फुलेश्वर साहू, सीओ सुरेश कुमार सिन्हा आदि मौजूद थे.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow