मैथन पुलिस ने इंटरस्टेट चेकपोस्ट पर कार से जब्त किये दो लाख रुपये समेत धनबाद की तीन खबरें

Maithan : मैथन पुलिस ने इंटरस्टेट चेकपोस्ट पर रविवार की शाम वाहन जांच के दौरान एक स्कॉपियो कार से नगद दो लाख रुपये जब्त किया है. इस संबंध में पुलिस ने बताया कि पश्चिम बंगाल के चौबीस परगना निवासी सूर्यपदो नस्कर के पास से पैसा बरामद किया गया है. वह स्कॉपियो कार संख्या यूके 04 […]

May 13, 2024 - 05:30
 0  4
मैथन पुलिस ने इंटरस्टेट चेकपोस्ट पर कार से जब्त किये दो लाख रुपये समेत धनबाद की तीन खबरें

Maithan : मैथन पुलिस ने इंटरस्टेट चेकपोस्ट पर रविवार की शाम वाहन जांच के दौरान एक स्कॉपियो कार से नगद दो लाख रुपये जब्त किया है. इस संबंध में पुलिस ने बताया कि पश्चिम बंगाल के चौबीस परगना निवासी सूर्यपदो नस्कर के पास से पैसा बरामद किया गया है. वह स्कॉपियो कार संख्या यूके 04 के 7132 से पश्चिम बंगाल से उतराखंड जा रहा था. इस बीच मैथन इंटरस्टेट चेकपोस्ट पर शाम को वाहन जांच के दौरान वे पकड़े गए. पुलिस ने बताया कि पूछताछ की जा रही है.

शेरे शैन होटल से शराब बरामद, होटल संचालक को पुलिस ने भेजा जेल

कतरास : शनिवार की देर रात जोगता पुलिस ने छापामारी अभियान चलाकर सिजुआ इलाके के विभिन्न स्थानों से दो पेटी वीयर तथा दस बोतल विदेशी शराब जब्त किया. कार्रवाई के दौरान पुलिस ने सिजुआ नया मोड़ स्थित शेरे शैन सिंह होटल में दबिश दी. पुलिस को देखकर होटल में बैठकर शराब पी रहे लोग इधर-उधर भागने लगे. कुछ समय के लिए वहां अफरा-तफरी मच गई. पुलिस ने होटल संचालक को दो पेटी वीयर के साथ गिरफ्तार कर लिया. वहीं पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर भेलाटांड़ मोड़ के समीप अस्पताल के सामने स्थित एक आवास से 10 बोतल विदेशी शराब जब्त किया है. वहीं पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर शैन सिंह को कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में लेकर जेल भेज दिया गया. मालूम हो कि शेरे सेन होटल में लंबे समय से भारी मात्रा में अवैध तरीके से शराब की बिक्री की जाती है. यहां तक की इस होटल में नकली शराब भी ग्राहकों के बीच परोसी जाती है.यहां कई बार छापेमारी में भारी मात्रा शराब पहले भी बरामद हो चुकी है. इसके साथ ही जोगता थाना क्षेत्र के विभिन्न होटलों व राशन दुकानों में शराब की ब्रिक्री की जाती है. छापामारी में थानेदार राजेश कुमार, अनि मोहन बहादुर क्षत्रिय सहित पुलिस बल शामिल थे.

बीसीसीएल ब्लॉक टू में संडे कटौती को लेकर मजदूरों ने किया चक्का जाम

बाघमारा/बरोरा : ब्लॉक टू ओसीपी  में कर्मियों का संडे ड्यूटी कटौती किए जाने के विरोध में रविवार को मजदूरों ने कोलियरी का चक्का जाम कर दिया. इस दौरान मजदूरों ने स्थानीय प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया. कर्मियो के द्वारा चक्का जाम आंदोलन किये जाने से कोयले का उत्पादन व डिस्पैच पूरी तरह से बाधित रही.  मजदूरों का कहना था कि प्रबंधन द्वारा 80 प्रतिशत मजदूरों का संडे ड्यूटी देने पर सहमति बनी थी. लेकिन प्रबंधन बिना किसी सूचना के संडे ड्यूटी कटौती कर देने का फरमान जारी कर दिया है. जिससे मजदूरों में आक्रोश है. मजदूरों का कहना है कि वित्तीय वर्ष में मजदूरों की कड़ी मेहनत की बदौलत कोयले का उत्पादन व उत्पादकता बढ़ाने में ब्लॉक टू क्षेत्र एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है. इसके एवज में प्रबंधन द्वारा मजदूरों को प्रोत्साहित करने की बजाय संडे ड्यूटी का कोटा कम किया जा रहा है. आंदोलन में अशरफ अंसारी, काटीदास, सोमर साव, राजकुमार नोनिया, भोला महतो, विनोद बेलदार, विश्वनाथ प्रसाद तुरी, अघनू महतो ,प्रकाश मोदी , बिजेंदर नोनिया, भुवनेश्वर महतो, राजेश कुमार, राकेश राव, जेठू महतो, तुना रविदास, राजकुमार नोनिया, सुरेंद्र चौहान, कमल महतो, पातिलाल महतो, राजू महतो एवं अन्य लोग मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें : धनबाद : बिजली विभाग का एटीपी मशीन ऑपरेटर ग्राहकों का 27 लाख रुपये आईपीएल सट्टे में हारा

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow