रांची : नन्हे मुन्नों ने किया हनुमान चालीसा का संगीतमय पाठ

Ranchi: प्राचीन श्रीराम मंदिर, चुटिया में शनिवार को नन्हें मुन्नों ने संगीतमय हनुमान चालीसा पाठ कर भक्ति की ज्योत जगायी. मां फाउंडेशन की ओर से इसका खास आयोजन किया गया. इसमें बड़ों ने भी बढ़-चढ़ कर भागीदारी निभायी. सुबह नौ बजे दैनिक पूजन-आरती के बाद महंथ गोकुल दास के सान्निध्य में जैसे ही पाठ प्रारंभ […]

Jun 1, 2024 - 17:30
 0  4
रांची : नन्हे मुन्नों ने किया हनुमान चालीसा का संगीतमय पाठ
रांची : नन्हे मुन्नों ने किया हनुमान चालीसा का संगीतमय पाठ

Ranchi: प्राचीन श्रीराम मंदिर, चुटिया में शनिवार को नन्हें मुन्नों ने संगीतमय हनुमान चालीसा पाठ कर भक्ति की ज्योत जगायी. मां फाउंडेशन की ओर से इसका खास आयोजन किया गया. इसमें बड़ों ने भी बढ़-चढ़ कर भागीदारी निभायी. सुबह नौ बजे दैनिक पूजन-आरती के बाद महंथ गोकुल दास के सान्निध्य में जैसे ही पाठ प्रारंभ हुआ, 150 बच्चों के सुमधुर स्वर लहरियों से वातावरण गूंज उठा. सयाने बच्चों ने एकाग्रचित्त हो सस्वर पाठ कर सब का मन मोहा तो नासमझ बच्चों ने अपने बालसुलभ व्यवहार से सब का दिल जीता.
सुबह दस बजे आरती के साथ पाठ संपन्न हुआ. सब के बीच लड्डू प्रसाद बांटा गया. नन्हें मुन्नों को हनुमान चालीसा की प्रति के साथ नये परिधान भी भेंट स्वरूप दिए गये. मंदिर न्यास समिति के अध्यक्ष और पूर्व पार्षद बिजय कुमार साहू ने माताओं से अपील करते हुए कहा कि बच्चों को प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करवायें. इससे उनका सर्वांगीण विकास होगा. फाउंडेशन की डॉ सुमन दुबे, गीता ओझा, अन्या शाहदेव, पुष्पा देवी, अनिता देवी, सुनीता देवी, अमन, मास्टर सुरेश आदि ने इसके सफल संचालन में मुख्य योगदान दिया.
इसे भी पढ़ें –INDIA गठबंधन की  बैठक मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर जारी, चुनाव बाद की रणनीति पर चर्चा

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow