रांची: मतगणना से पहले रांची लोकसभा क्षेत्र के उम्मीदवारों के साथ बैठक

Ranchi: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मतगणना छार जून को होगी. रांची संसदीय क्षेत्र के वोटों की गिनती पंडरा बाजार समिति में की गयी है. मतगणना की व्यवस्था एवं प्रक्रिया की जानकारी देने के लिए निर्वाची पदाधिकारी राहुल कुमार सिन्हा ने बुधवार को उम्मीदवारों व एजेंट के साथ बैठक की. बैठक में उन्होंने काउंटिंग हॉल […]

May 30, 2024 - 05:30
 0  5
रांची: मतगणना से पहले रांची लोकसभा क्षेत्र के उम्मीदवारों के साथ बैठक
Ranchi: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मतगणना छार जून को होगी. रांची संसदीय क्षेत्र के वोटों की गिनती पंडरा बाजार समिति में की गयी है. मतगणना की व्यवस्था एवं प्रक्रिया की जानकारी देने के लिए निर्वाची पदाधिकारी राहुल कुमार सिन्हा ने बुधवार को उम्मीदवारों व एजेंट के साथ बैठक की. बैठक में उन्होंने काउंटिंग हॉल में की गयी व्यवस्था एवं प्रक्रिया की विस्तृत जानकारी दी.डीसी ने बैठक में उपस्थित लोगों को पीपीटी के माध्यम से मैप दिखा पंडरा स्थित मतगणना स्थल पर सभी छह विधानसभा क्षेत्र के काउंटिंग हॉल, मतगणना में लगे पदाधिकारियों, कर्मियों एवं इलेक्शन एजेंट के आने-जाने का रास्ता, वाहनों की पार्किंग आदि की जानकारी दी. बताया गया कि विधानसभा क्षेत्र के सहायक निर्वाची पदाधिकारी के अलावा कोई भी व्यक्ति मतगणना भवन में मोबाइल लेकर नहीं जा सकते.
जानकारी के मुताबिक प्रत्येक उम्मीदवार द्वारा अपने काउंटिंग एजेंट के अपॉइंटमेंट को लेकर भी निर्वाची पदाधिकारी राहुल कुमार सिन्हा ने जानकारी दी. काउंटिंग एजेंट के अप्वाइनमेंट को लेकर आवश्यक दस्तावेज एवं फॉर्म 18 तथा 19 में आवेदन देने का निर्देश दिया. सभी को बताया कि काउंटिंग एजेंट को फोटो पहचान पत्र उपलब्ध कराया जायेगा, जिसे दिखाकर वो काउंटिंग हॉल में प्रवेश करेंगे. इसके अलावा अतिरिक्त कांउटिंग एजेंट द्वारा दिये जानेवाले डिक्लेरेशन की भी विस्तृत जानकारी उन्होंने दी. कौन-कौन से लोग काउंटिंग एजेंट बन सकते हैं, इसके बारे में उम्मीदवारों को बताया गया. सभी उम्मीदवारों से कहा गया कि वो काउंटिंग एजेंट के अपॉइंटमेंट को लेकर ससमय आवेदन करे, ताकि उन्हें भी समय पर अप्वाइनमेंट लेटर दिया जा सके.
निर्वाची पदाधिकारी ने काउंटिंग हाल के अंदर मतगणना की प्रक्रिया के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी. साथ ही सीयू और फॉर्म 17 सी से मतों के मिलान के बाद किस प्रकार मतगणना प्रारंभ होती है, इसकी बिन्दुवार जानकारी सभी उम्मीदवारों को दी. बैठक में उपस्थित सभी उम्मीदवारों को काउंटिंग से संबंधित वीडियो भी दिखाया गया. पोस्टल बैलेट की गिनती के बारे में भी डेमो दिखार बताया गया.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow