राजनाथ सिंह ने कहा, पूर्व पाकिस्तानी मंत्री का राहुल की तारीफ करना चिंताजनक, कांग्रेस स्पष्टीकरण दे  

 New Delhi :  रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पाकिस्तान के पूर्व मंत्री चौधरी फवाद हुसैन का राहुल गांधी की ‘तारीफ करना बड़ी चिंता का विषय है. कांग्रेस को अपने नेता के प्रति ऐसे देश के अगाध प्रेम पर स्पष्टीकरण देना चाहिए जो हमेशा भारत को अस्थिर करने का प्रयास करता है. श्री सिंह […]

May 6, 2024 - 11:22
 0  37
राजनाथ सिंह ने कहा, पूर्व पाकिस्तानी मंत्री का राहुल की तारीफ करना चिंताजनक, कांग्रेस स्पष्टीकरण दे  
राजनाथ सिंह ने कहा, पूर्व पाकिस्तानी मंत्री का राहुल की तारीफ करना चिंताजनक, कांग्रेस स्पष्टीकरण दे  

 New Delhi :  रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पाकिस्तान के पूर्व मंत्री चौधरी फवाद हुसैन का राहुल गांधी की ‘तारीफ करना बड़ी चिंता का विषय है. कांग्रेस को अपने नेता के प्रति ऐसे देश के अगाध प्रेम पर स्पष्टीकरण देना चाहिए जो हमेशा भारत को अस्थिर करने का प्रयास करता है. श्री सिंह ने शनिवार को पीटीआई-भाषा को दिये एक साक्षात्कार में पाकिस्तान से कांग्रेस के संबंध पर भी सवाल उठाया. उन्होंने कहा, एक ऐसे देश से इस अगाध प्रेम के पीछे कोई वजह जरूर होगी जो भारत को अस्थिर करने का प्रयास करता रहा है. यह बड़ी चिंता का विषय है और भारत इस प्यार के पीछे की वजह जानना चाहता है. नेशनल खबरों के लिए यहां क्लिक करें

पड़ोसी देश भारतीय चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश कर रहा है

फवाद चौधरी 2019 में पुलवामा आतंकवादी हमले में पाकिस्तान का हाथ होने का दावा करके चर्चा में आये थे. उन्होंने राहुल ऑन फायर  कैप्शन से राहुल गांधी के एक भाषण के अंश एक मई को एक्स पर पोस्ट किये थे, जिसकी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं ने तीखी आलोचना की थी. रक्षा मंत्री ने कहा, अगर एक ऐसे देश का पूर्व मंत्री राहुल की तारीफ करता है जो भारत को अस्थिर करने का प्रयास करता रहा है तो यह चिंता की बात है. कांग्रेस को पाकिस्तान के साथ अपने रिश्ते के बारे में स्पष्टीकरण देना चाहिए. श्री सिंह ने कहा कि पड़ोसी देश भारतीय चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश कर रहा है.

पाकिस्तान की चुनाव को प्रभावित करने की औकात नहीं है.

यह पूछे जाने पर कि क्या पाकिस्तान इसमें कामयाब हो रहा है, सिंह ने कहा कि पाकिस्तान की चुनाव को प्रभावित करने की औकात नहीं है. पाकिस्तान के पूर्व मंत्री ने राहुल गांधी की पार्टी के उस वादे के लिए शनिवार को फिर उनकी तारीफ की थी कि अगर कांग्रेस सत्ता में आयी तो संपत्ति के पुन: वितरण के लिए सर्वेक्षण कराएगी. इस पर सिंह ने कहा कि कांग्रेस जिस तरीके से संपत्ति का पुन: वितरण करना चाहती है, उससे अर्थव्यवस्था बर्बाद हो जायेगी और महंगाई बेकाबू हो जाएगी जैसा कि वेनेजुएला में हुआ था.

पाकिस्तानी नेता ने राहुल गांधी ऑन फायर कहते हुए तारीफ की

यह पूछे जाने पर कि भाजपा चौधरी की अवांछित टिप्पणियों में राहुल की गलती क्यों ढूंढ रही है, इस पर राजनाथ सिंह ने कहा कि पाकिस्तानी नेता ने राहुल गांधी ऑन फायर कहते हुए उनकी तारीफ की. अगर ऐसे देश से ये टिप्पणियां आती है तो भाजपा जैसे कद के राजनीतिक दल की तरफ से प्रतिक्रिया आना स्वाभाविक है.

रक्षा मंत्री ने कहा, यह तारीफ ऐसे व्यक्ति ने की है जिसने मंत्री पद पर रहते हुए भारत में आतंकवादी हमलों में पाकिस्तान सरकार का हाथ होने की बात स्वीकार की थी. चौधरी ने करीब साढ़े तीन साल पहले एक चर्चा के दौरान नेशनल असेंबली’ में कहा था, हमने हिंदुस्तान को घुस के मारा. पुलवामा में हमारी सफलता इमरान खान के नेतृत्व में इस देश की सफलता है. आप और हम उस सफलता का हिस्सा है.  .

भारत पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) पर दावा कभी नहीं छोड़ेगा

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि भारत पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) पर अपना दावा कभी नहीं छोड़ेगा लेकिन इसे बलपूर्वक अपने कब्जे में करने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी क्योंकि इसके लोग कश्मीर में विकास को देखने के बाद स्वयं इसमें शामिल होना चाहेंगे. सिंह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में जमीनी स्थिति में काफी सुधार हुआ है और एक समय ऐसा आएगा जब केंद्र शासित प्रदेश में अफस्पा (सशस्त्र बल विशेष शक्तियां अधिनियम) की आवश्यकता नहीं होगी. हालांकि, रक्षा मंत्री ने कहा कि यह मामला केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधीन है और वह उचित निर्णय लेगा.

कांग्रेस धार्मिक आधार पर तनाव पैदा करने की कोशिश कर रही है

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी में कोई आग नहीं है जबकि उनकी पार्टी चुनावी फायदे के लिए हिंदू-मुस्लिम विभाजन की कोशिश कर आग से खेल रही है.  कांग्रेस धार्मिक आधार पर तनाव पैदा करने की कोशिश कर रही है. उन्होंने कहा, कांग्रेस सामाजिक सौहार्द बिगाड़ना चाहती है. वे मुस्लिम समुदाय को केवल वोट बैंक के रूप में देखते हैं. सिंह ने यह संकेत भी दिया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) लगातार तीसरी बार सत्ता में आने पर समान नागरिक संहिता (यूसीसी) और एक राष्ट्र, एक चुनाव जैसी बड़ी योजनाओं पर अमल करेगी. उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें विश्वास है कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) 400 सीटों का आंकड़ा पार करेगा और भाजपा को 370 से अधिक सीट मिलेंगी क्योंकि यह अनुमान जमीनी स्थिति के विस्तृत मूल्यांकन के बाद लगाया गया है.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow