लातेहार : फाइलेरिया उन्मूलन को लेकर हुई बैठक

Latehar : राष्ट्रीय वेक्टर जनित रोग नियंत्रण केंद्र, लातेहार के तत्वावधान में माइक्रो फाइलेरिया सर्वेक्षण के लिए रात्रि रक्तपट संग्रहण कार्य के लिए स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारी व कर्मियों का एक दिवसीय बैठक समाहरणालय के सभागार में हुआ. उपायुक्त गरिमा सिंह की अध्यक्षता में बैठक आयोजित हुई. बैठक में सिविल सर्जन डॉ अवधेश कुमार सिंह […]

May 29, 2024 - 05:30
 0  3
लातेहार : फाइलेरिया उन्मूलन को लेकर हुई बैठक
लातेहार : फाइलेरिया उन्मूलन को लेकर हुई बैठक

Latehar : राष्ट्रीय वेक्टर जनित रोग नियंत्रण केंद्र, लातेहार के तत्वावधान में माइक्रो फाइलेरिया सर्वेक्षण के लिए रात्रि रक्तपट संग्रहण कार्य के लिए स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारी व कर्मियों का एक दिवसीय बैठक समाहरणालय के सभागार में हुआ. उपायुक्त गरिमा सिंह की अध्यक्षता में बैठक आयोजित हुई. बैठक में सिविल सर्जन डॉ अवधेश कुमार सिंह ने बताया कि लातेहार जिला के सभी प्रखंड चयनित ग्रामों में रात्रि रक्त-पट्ट संग्रह कार्य किया जाना है. रात्रि रक्त पट्ट संग्रहण से जिले में फाइलेरिया रोग के संचरण की स्थिति का आकलन किया जायेगा.
उपायुक्त ने जिले के सभी सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को कार्यक्रम में नोडल पदाधिकारी के रूप में कार्य करते हुए कार्यक्रम को सफल बनाने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि सामुहिक प्रयास से ही कोई अभियान व कार्यक्रम सफल होता है. उन्होंने सिविल सर्जन को भी कई आवश्यक दिशा निर्देश दे कर कार्यक्रम को सफल बनाने का निर्देश दिया.

इसे भी पढ़ें – राजमहल : झामुमो से निष्कासित निर्दलीय प्रत्याशी लोबिन हेंब्रम ने कहा, विजय हांसदा झारखंडी है ही नहीं…मैं गुरुजी के दिल में हूं…

बैठक में ये रहे मौजूद

बैठक में अपर समाहर्ता रामा रविदास, प्रखंडों के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, प्रखंड कार्यक्रम प्रबंधक, वीबीडी सलाहकार, जेएसएलपीएस के जिला कार्यक्र प्रबंधक, कार्यक्रम प्रबंधक संजय कुमार गुप्ता के अलावा डीएल पिरामल फाउंडेशन आदि मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें – Ranchi: महाराजा अग्रसेन भवन में तीन दिवसीय समर कैंप शुरू 140 बच्चे ने लिया भाग

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow