लातेहार: हाथियों को भगाने के बाद लोगों ने ली राहत की सांस

Latehar: बालूमाथ प्रखंड मुख्यालय में सोमवार की रात हाथियों की झुंड रात भर उत्पात मचाया. हाथियों ने कई लोगों के फसलों को भी नष्ट कर दिया. जिस वजह से स्थानीय लोग पूरी रात भयभीत रहे. हाथियों को जंगल में भगाने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली. स्थानीय लोगों के अनुसार सोमवार की रात […] The post लातेहार: हाथियों को भगाने के बाद लोगों ने ली राहत की सांस appeared first on lagatar.in.

Sep 10, 2024 - 17:30
 0  2
लातेहार: हाथियों को भगाने के बाद लोगों ने ली राहत की सांस

Latehar: बालूमाथ प्रखंड मुख्यालय में सोमवार की रात हाथियों की झुंड रात भर उत्पात मचाया. हाथियों ने कई लोगों के फसलों को भी नष्ट कर दिया. जिस वजह से स्थानीय लोग पूरी रात भयभीत रहे. हाथियों को जंगल में भगाने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली. स्थानीय लोगों के अनुसार सोमवार की रात अचानक 10 हाथियों का झुंड बालूमाथ प्रखंड मुख्यालय स्थित बड़का बालूमाथ मोहल्ले में आ धमका. हाथियों की आवाज सुन कर जब लोग अपने घर से बाहर निकले, तो वहां बड़ी संख्या में हाथियों को देख कर उनके होश उड़ गए. इसके बाद स्थानीय लोग आग जलाकर और शोर मचा कर हाथियों को भगाने का प्रयास करने लगे.

हालांकि लोगों का शोर को सुनने के बाद हाथी मोहल्ले-मोहल्ले भागने लगे. काफी मशक्कत के बाद हाथी जंगल की ओर भागे. घटना के बाद स्थानीय लोग सारी रात परेशान रहे. लोगों ने बताया कि हाथियों के डर से वे लोग सारी रात जागते रहे. बताया कि झुंड में लगभग 10 हाथी थे. जिनमें चार छोटे बच्चे और 6 वयस्क थे. ग्रामीणों ने कहा कि यह गनीमत रही कि हाथियों ने किसी पर आक्रमण नहीं किया, नहीं तो अप्रिय घटना हो सकती थी. इस दौरान स्थानीय लोगों ने मशाल जलाकर और शोर मचाकर हाथियों को बस्ती में घुसने से रोका और उन्हें जंगल की तरफ भगाया.

वन विभाग के प्रति स्थानीय लोगों में है आक्रोश 

वन विभाग के प्रति स्थानीय लोगों में आक्रोश देखा जा रहा है. लोगों का कहना है कि पिछले कई दिनों से हाथियों का झुंड पूरे इलाके में तबाही मचा रहा है. इसके बावजूद हाथियों को भगाने के लिए वन विभाग ने कोई सार्थक पहल नहीं की. लोगों ने कहा कि अगर वन विभाग जल्द ही इस समस्या के समाधान के प्रति गंभीरता पूर्वक कार्रवाई नहीं करता है, तो ग्रामीण आंदोलन करने को विवश होंगे. हालांकि वन विभाग के डीएफओ ने बताया कि हाथियों को भगाने के लिए विभाग एक्सपर्ट टीम को बुला रहा है.

इसे भी पढ़ें – छह उग्रवादी व नक्सली जेल में बंद, दो मारे गये, फिर भी ये NIA के मोस्टवांटेड लिस्ट में शामिल

The post लातेहार: हाथियों को भगाने के बाद लोगों ने ली राहत की सांस appeared first on lagatar.in.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow