वियतनाम में तूफान यागी ने कहर बरपाया, 254 लोगों की मौत, 82 लापता

 Hanoi :  वियतनाम में तूफान यागी ने कहर बरपाया है. कृषि एवं ग्रामीण विकास मंत्रालय ने बताया कि तूफान यागी के कारण भूस्खलन और बाढ़ की वजह से वियतनाम के उत्तरी क्षेत्र में 254 लोगों की मौत हो गयी तथा 82 लोग लापता हो गये. समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने शुक्रवार को बताया कि लाओ काई, […] The post वियतनाम में तूफान यागी ने कहर बरपाया, 254 लोगों की मौत, 82 लापता appeared first on lagatar.in.

Sep 14, 2024 - 17:30
 0  1
वियतनाम में तूफान यागी ने कहर बरपाया, 254 लोगों की मौत, 82 लापता

 Hanoi :  वियतनाम में तूफान यागी ने कहर बरपाया है. कृषि एवं ग्रामीण विकास मंत्रालय ने बताया कि तूफान यागी के कारण भूस्खलन और बाढ़ की वजह से वियतनाम के उत्तरी क्षेत्र में 254 लोगों की मौत हो गयी तथा 82 लोग लापता हो गये. समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने शुक्रवार को बताया कि लाओ काई, काओ बांग और येन बाई सबसे अधिक प्रभावित प्रांत हैं, जहां क्रमशः 111, 43 और 49 लोगों की मौत हो चुकी है. आपदा निवारण, नियंत्रण, खोज और बचाव के लिए शहर की संचालन समिति के अनुसार, राजधानी हनोई में रेड नदी का बाढ़ का पानी चेतावनी स्तर 3 में से 1 से नीचे आ गया है.

बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों की सफाई के लिए सेना  तैनात  

बाढ़ से निकाले गये लोग अपने घरों में वापस आ गये हैं, जबकि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों की सफाई के लिए सेना को तैनात किया गया है. उत्तर-पूर्वी प्रांत क्वांग निन्ह में यूनेस्को की विश्व धरोहर हा लोंग बे के लिए तीन दिवसीय सफाई अभियान शुरू किया जायेगा, जो तूफान से प्रभावित हुआ है. वियतनाम समाचार एजेंसी के अनुसार, तूफान से तबाह हुए लगभग एक सप्ताह के बाद, शुक्रवार को हेरिटेज पर पर्यटक नौकाओं का सामान्य परिचालन आधिकारिक रूप से फिर शुरू हो गया.

देश भर के लोगों से 31.5 मिलियन डॉलर का दान मिला

वियतनाम फादरलैंड फ्रंट ने घोषणा की है कि शुक्रवार दोपहर तक, उसके राहत कोष को तूफान यागी से प्रभावित लोगों की सहायता के लिए देश भर के लोगों से 775.5 बिलियन (31.5 मिलियन डॉलर) का दान मिला है. संयुक्त राष्ट्र की बाल एजेंसी (यूनिसेफ) ने एक बयान में कहा कि लाखों बच्चे अपने घर खो चुके हैं. उन्हें स्वच्छ जल, स्वच्छता और स्वास्थ्य सेवा तक पहुंच नहीं मिल पा रही है. लगभग 20 लाख बच्चे शिक्षा, मनोवैज्ञानिक सहायता और स्कूल भोजन कार्यक्रमों से वंचित रह गये हैं, क्योंकि स्कूल क्षतिग्रस्त हो गये हैं और बिजली और पानी की कमी से प्रभावित हैं.

The post वियतनाम में तूफान यागी ने कहर बरपाया, 254 लोगों की मौत, 82 लापता appeared first on lagatar.in.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow