साहिबगंज : दामाद ने ही की थी ससुर की हत्या, गिरफ्तार समेत संथाल की 5 खबरें

घटना के 24 घंटे के भीतर पुलिस ने किया खुलासा Sahibganj : साहिबगंज जिले की मिर्जाचौकी थाना की पुलिस ने गडरा-बसाहा मार्ग पर पहाड़ के पास अधेड़ की हत्या मामले का खुलासा कर दिया है. बरामद शव की पहचान गोड्डा के ललमटिया थाना क्षेत्र के भोडाय गांव निवासी मंगल बास्की के रूप में की गई. […]

Jun 15, 2024 - 05:30
 0  3
साहिबगंज : दामाद ने ही की थी ससुर की हत्या, गिरफ्तार समेत संथाल की 5 खबरें

घटना के 24 घंटे के भीतर पुलिस ने किया खुलासा

Sahibganj : साहिबगंज जिले की मिर्जाचौकी थाना की पुलिस ने गडरा-बसाहा मार्ग पर पहाड़ के पास अधेड़ की हत्या मामले का खुलासा कर दिया है. बरामद शव की पहचान गोड्डा के ललमटिया थाना क्षेत्र के भोडाय गांव निवासी मंगल बास्की के रूप में की गई. मंगल बास्की ईसीएल में कार्यरत था. एसडीपीओ ने बताया कि मंगल बास्की की हत्या उसके दामाद ने अपने नाबालिग दोस्त के साथ मिलकर की थी. पुलिस ने मिर्जाचौकी थाना क्षेत्र के बसाहा गांव निवासी दामाद अनिल टुडू को गिरफ्तार कर लिया है. एसडीपीओ ने बताया कि मंगल बास्की 11 जून को कीर्तनिया में बारात आया हुआ था. इसी दौरान दामाद ने उसकी हत्या कर दी. मृतक की पुत्री रोशनी बास्की के बयान पर मिर्जाचौकी थाना में मामला दर्ज किया गया था. पूछताछ में अनिल टुडू ने बताया कि मंगल बास्की उसे दामाद मानने से इनकार करता था. वह पैसे से भी नहीं देता था, जिससे वह नाराज था और उसकी हत्या कर दी.

बकरीद का त्योहार सौहार्द के साथ मनाएं : एसडीपीओ

शांति समिति की बैठक में एसडीपीओ व अन्य

Sahibganj : बकरीद पर्व को लेकर शुक्रवार को मुफ़स्सिल थाना परिसर में शांति समिति की बैठक हुई. बैठक की अध्यक्षता एसडीपीओ किशोर तिर्की ने की. उन्होंने लोगों से त्योहार शांति व सौहार्द के साथ मनाने की अपील की. कुर्बानी करने वालों से कचरा इधर-उधर नहीं फेंकने और कुर्बानी की फोटो या वीडियो वाइरल नहीं करने की अपील की. कहा कि सोशल मीडिया पर पुलिस की सख्त नजर है. आपत्तिजनक फोटो अपलोड करने या अफवाह फैलाने वालों को चिह्नित कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. ईदगाह व मस्जिदों के समीप तथा अन्य स्थानों पर दंडाधिकारी के नेतृत्व में पुलिस बलों की तैनाती की जाएगी. बैठक में मुफस्सिल थाना प्रभारी शशि कुमार सिंह, समेत शांति समिति के दर्जनों सदस्य मौजूद थे.

जामताड़ा : पेड़ पर फंदे से झूलता मिला महिला का शव

रोते-बिलखते परिजन

Jamtara : जिले के फतेहपुर थाना क्षेत्र के सुयाडीह गांव में पेड़ से झूलता महिला का शव बरामद किया गया है. मृत महिला की पहचान पूनम मुर्मू के रूप में की गई. पूनम मुर्मू की मां सुकोदी टुडू ने फतेहपुर थाना में आवेदन देकर ससुसराल वालों पर बेटी की हत्या का आरोप लगाया है. आवेदन में मृतका के पति रकिशल हेम्ब्रम, सास, ससुर व अन्य को आरोपी बनाया है. मां ने कहा कि उसकी बेटी को दामाद अक्सर मारता-पीटता था. पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है. थाना प्रभारी बिहारी मरोडर ने कहा कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

महिला की मौत मामले का खुलासा, पति ही निकला हत्यारा

Pathargama (Godda) : पथरगांमा प्रखंड के चिलकारा गांव निवासी राम प्रसाद दास की पत्नी की बीते गुरुवार की रात संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गई थी. पुलिस मौत की गुत्थी सुलझा ली है. पथरगामा थाना प्रभारी अभिनव आनंद ने शुक्रवार को बताया कि पति राम प्रसाद दास ने ही पत्नी की हत्या की थी. इसे दुर्घटना का रूप देने के लिए उसने पत्नी के छत से गिरने की झूठी कहानी गढ़ी थी. पति से कड़ाई से पूछताछ करने पर सच्चाई सामने आ गई. थाना प्रभारी ने बताया कि राम प्रसाद दास ने कुदाल से मारकर पत्नी की हत्या कर दी थी.

बिजली संकट के खिलाफ प्रदर्शन, कोयला ढुलाई ठप

ललमटिया कोलियरी साइडिंग में प्रदर्शन करते ग्रामीण

Lalmatia (Godda) : ललमटिया में बिजली संकट गहरा गया है. भीषण गर्मी में बिजली नहीं रहने से लोग काफी परेशान हैं. गांव से महज कुछ फर्लांग की दूरी पर ललमटिया कोलियरी क्षेत्र बिजली की रोशनी से नहाया हुआ नजर आता है. गुस्साए ग्रामीणों ने शुक्रवार को लोहंडिया बाजार पंचायत सिमित के प्रतिनिधियों के साथ ललमटिया कोलियरी की लोहंडिया साइड के पास जमकर प्रदर्शन किया और कोयला उत्खन व ढुलाई का कार्य बाधित कर दिया. ग्रामीणों ने ईसीएल प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. आंदोलन का नेतृत्व लोहंडिया की मुखिया अनीता मुर्मू कर रही थीं. उन्होंने कहा कि लोहंडिया बाजार से महज पचास मीटर की दूरी पर कोयला खदान रहने के कारण लोहंडिया बाजार के ग्रामीणों को अनेकों प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. हैवी ब्लास्टिंग से बाजार दहल जाता है. जिला परिषद प्रतिनिधि सुजीत साह ने ईसीएल प्रबंधन पर ग्रामीणों के साथ सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि जब तक ईसीएल लोहंडिया बाजार में बिजली और पानी की व्यवस्था नहीं करेगा, खदान से एक छटाक कोयला निकलने नहीं दिया जाएगा. प्रदर्शन में पंचायत समिति सदस्य विवेकानंद, मुखिया प्रतिनिधि अरुण हेंब्रम सहित सैकड़ों ग्रामीण शामिल थे.

यह भी पढ़ें : धनबाद : बिजली संकट के खिलाफ भाजपाइयों का हल्ला बोल, जीएम कार्यालय घेरा

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow