हाईकोर्ट में हाजिर हुए राज्य के सभी विवि के VC और रजिस्ट्रार, कोर्ट ने रिक्तियों के बारे में पूछा

Ranchi: घंटी आधारित शिक्षक प्रसिला सोरेन की याचिका पर मंगलवार को हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. सुनवाई के दौरान अदालत के आदेश के आलोक में राज्य के सभी यूनिवर्सिटी के वीसी और रजिस्ट्रार हाईकोर्ट के समक्ष सशरीर उपस्थित हुए. कोर्ट ने सभी वीसी से एक-एक कर यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और प्रोफेसर के पदों […] The post हाईकोर्ट में हाजिर हुए राज्य के सभी विवि के VC और रजिस्ट्रार, कोर्ट ने रिक्तियों के बारे में पूछा appeared first on lagatar.in.

Oct 22, 2024 - 17:30
 0  1
हाईकोर्ट में हाजिर हुए राज्य के सभी विवि के VC और रजिस्ट्रार, कोर्ट ने रिक्तियों के बारे में पूछा

Ranchi: घंटी आधारित शिक्षक प्रसिला सोरेन की याचिका पर मंगलवार को हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. सुनवाई के दौरान अदालत के आदेश के आलोक में राज्य के सभी यूनिवर्सिटी के वीसी और रजिस्ट्रार हाईकोर्ट के समक्ष सशरीर उपस्थित हुए. कोर्ट ने सभी वीसी से एक-एक कर यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और प्रोफेसर के पदों पर नियुक्ति की जानकारी मांगी. अदालत में दी गई जानकारी के मुताबिक, ज्यादातर यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट और एसोसिएट प्रोफेसर का पद रिक्त है. जिसपर कोर्ट ने कहा कि वर्ष 2018 से नियुक्ति नहीं हुई है और 2023 से नियुक्ति के लिए कहा जा रहा है, ऐसे में नियुक्ति नहीं होना बेहद गंभीर विषय है. इससे शिक्षा की गुणवत्ता पर असर पड़ रहा है. हाईकोर्ट के न्यायाधीश जस्टिस डॉ एस एन पाठक की कोर्ट में इस मामले की सुनवाई हुई. प्रार्थी की ओर से कोर्ट में कहा गया कि राज्य के सभी यूनिवर्सिटी और कॉलेजों में घंटी आधारित शिक्षकों की एडहॉक नियुक्ति की जाती है. पूर्व में हाईकोर्ट ने कहा था कि ऐसी नियुक्ति नहीं की जानी चाहिए. इस मामले में प्रार्थी की ओर से वरीय अधिवक्ता अजीत कुमार और अधिवक्ता अपराजिता भारद्वाज ने बहस की. अदालत ने उपस्थित अधिकारियों को रिक्तियों की जानकारी शपथ पत्र के जरिए देने का निर्देश दिया है.
इसे भी पढ़ें –रांची : मतदाता जागरूकता को लेकर LED वैन रवाना, DC-SSP ने दिखायी हरी झंडी

The post हाईकोर्ट में हाजिर हुए राज्य के सभी विवि के VC और रजिस्ट्रार, कोर्ट ने रिक्तियों के बारे में पूछा appeared first on lagatar.in.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow