एयर इंडिया की 70 अंतरराष्ट्रीय और घरेलू उड़ानें कैंसिल, कारण हैरान करने वाले हैं…

New Delhi : खबर है कि एयर इंडिया एक्सप्रेस ने मंगलवार रात से आज बुधवार सुबह तक 70 अंतरराष्ट्रीय और घरेलू उड़ानों को रद्द कर दिया है. कारण हैरान करने वाले हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एयर इंडिया एक्सप्रेस ने कहा कि कंपनी के सीनियर क्रू मेंबर्स एक साथ सिक लीव पर चले गये हैं. […]

May 9, 2024 - 05:30
 0  7
एयर इंडिया की 70 अंतरराष्ट्रीय और घरेलू उड़ानें कैंसिल, कारण हैरान करने वाले हैं…
एयर इंडिया की 70 अंतरराष्ट्रीय और घरेलू उड़ानें कैंसिल, कारण हैरान करने वाले हैं...

New Delhi : खबर है कि एयर इंडिया एक्सप्रेस ने मंगलवार रात से आज बुधवार सुबह तक 70 अंतरराष्ट्रीय और घरेलू उड़ानों को रद्द कर दिया है. कारण हैरान करने वाले हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एयर इंडिया एक्सप्रेस ने कहा कि कंपनी के सीनियर क्रू मेंबर्स एक साथ सिक लीव पर चले गये हैं. इन सब ने कल रात अंतिम समय में बीमार होने की सूचना दी है, जिसके कारण उड़ानों में देरी हुई और वे कैंसिल करनी पड़ी.                                                                                   नेशनल खबरों के लिए यहां क्लिक करें

कंपनी का कहना है कि वह इन घटनाओं के पीछे के कारणों को जानने के लिए क्रू के साथ बातचीत कर रहे हैं. खबरें आ रही हैं कि एक वर्ग टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयरलाइन में कथित कुप्रबंधन के विरोध में बीमार होने की सूचना दे रहा है.

मिसमैनेजमेंट के कारण कर्मचारियों के मनोबल पर असर  

सूत्रों के अनुसार नागरिक उड्डयन अधिकारी इस मुद्दे पर नजर रहे हैं. जानकारी के अनुसार कोच्चि, कालीकट और बेंगलुरु सहित विभिन्न हवाई अड्डों पर कई उड़ानें कैंसिल कर दी गयी हैं. एयर इंडिया एक्सप्रेस केबिन क्रू के एक वर्ग का प्रतिनिधित्व करने वाले एक संघ ने पिछले महीने आरोप लगाया था कि एयरलाइन मिसमैनेजमेंट की शिकार है. कर्मचारियों के साथ किये जा रहे व्यवहार में समानता नहीं है. एयर इंडिया एक्सप्रेस कर्मचारी संघ (AIXEU) का आरोप है कि मिसमैनेजमेंट के कारण कर्मचारियों के मनोबल पर असर पड़ा है.

दिसंबर 2023 में श्रम मंत्रालय ने एयरलाइन को कारण बताओ नोटिस जारी किया था

जान लें कि एयर इंडिया एक्सप्रेस एयर इंडिया की सहयोगी कंपनी है. एयर इंडिया को कुछ साल पहले टाटा ग्रुप ने खरीद लिया था. दिसंबर 2023 में श्रम मंत्रालय ने एयरलाइन को कारण बताओ नोटिस जारी किया था. मामला एयरलाइन के मैनेजमेंट और कैबिन क्रू मेंबर्स के बीच विवाद से जुड़ा था. कैबिन क्रू ने मैनेजमेंट पर नियमों के उल्लंघन का आरोप लगाया था.

 

 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow