किरीबुरू : आखिर कैसे मिलेगा लिपुंगा गांव के तीन टोले के ग्रामीणों को पानी!

kiriburu : हर घर जल योजना के तहत नोवामुंडी प्रखंड के लिपुंगा गांव के बीच स्कूल साई, कमर साई और बालमुचू साई टोला में पिछले दिनों ही लगा अलग-अलग सोलर चालित जलमीनार से पेयजल आपूर्ति नहीं हो रही है. इससे ग्रामीण पानी के लिये परेशान हैं. गांव के सामाजिक कार्यकर्ता दारा सिंह चाम्पिया ने बताया कि […]

Jun 8, 2024 - 17:31
 0  4
किरीबुरू : आखिर कैसे मिलेगा लिपुंगा गांव के तीन टोले के ग्रामीणों को पानी!

kiriburu : हर घर जल योजना के तहत नोवामुंडी प्रखंड के लिपुंगा गांव के बीच स्कूल साई, कमर साई और बालमुचू साई टोला में पिछले दिनों ही लगा अलग-अलग सोलर चालित जलमीनार से पेयजल आपूर्ति नहीं हो रही है. इससे ग्रामीण पानी के लिये परेशान हैं. गांव के सामाजिक कार्यकर्ता दारा सिंह चाम्पिया ने बताया कि स्कूल साई में 32 परिवार, कमर साई एवं बालमुचू टोला में 16-16 परिवार रहते हैं. उक्त तीनों जलमीनार के लिए अलग-अलग डीप बोरिंग करीब 300-300 फीट गहरी की गई है. प्रत्येक डीप बोरवेल में लगभग 120 फीट नीचे समरसेबल पंप डाला गया है. इस गर्मी में पानी का भूमिगत स्तर नीचे जाने की वजह से संभवतः यह समस्या उत्पन्न हुई है.

पानी आना बंद हो जाता है

पंप चलाने से करीब एक मिनट पानी आता है और फिर पानी आना बंद हो जाता है. अगर समरसेबल पंप को कुछ फीट और नीचे यानी पानी के स्तर तक कर दिया जाये तो शायद पानी मिलने लगेगा. इसके लिए मिस्त्री को निरंतर फोन कर बुलाया जा रहा है, लेकिन वह नहीं आ रहा है. इससे गर्मी के मौसम में पानी को लेकर ग्रामीण परेशान हैं. ग्रामीण दारा सिंह चाम्पिया ने कहा कि हमारी समस्याओं का समाधान कोई भी विभाग नहीं कर रहा है. हमलोग परेशान हैं. जल्द ही उपायुक्त से मिलकर समाधान करने की गुहार लगायेंगे.

इसे भी पढ़ें-डॉ. प्रसेनजीत कर्मकार को मिला महानिदेशक मेडल और प्रशस्ति पत्र

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow