जमशेदपुर : सड़क दुर्घटना में सिख पंथ के कविशर जसबीर सिंह मत्तेवाल समेत तीन की मौत

Jamshedpur : उत्तर प्रदेश में फतेहपुर के पास शुक्रवार को खागा नामक स्थान पर भीषण सड़क दुर्घटना में जमशेदपुर के जानेमाने कविशर जसबीर सिंह मत्तेवाल समेत तीन लोगों की मौत हो गई. मृतकों में उनके दामाद हरचरण सिंह और उनके साथी तरसिका गांव निवासी गुरप्रीत सिंह शामिल हैं. घटना सुबह करीब 11 बजे की बतायी […]

Jun 8, 2024 - 05:30
 0  4
जमशेदपुर : सड़क दुर्घटना में सिख पंथ के कविशर जसबीर सिंह मत्तेवाल समेत तीन की मौत

Jamshedpur : उत्तर प्रदेश में फतेहपुर के पास शुक्रवार को खागा नामक स्थान पर भीषण सड़क दुर्घटना में जमशेदपुर के जानेमाने कविशर जसबीर सिंह मत्तेवाल समेत तीन लोगों की मौत हो गई. मृतकों में उनके दामाद हरचरण सिंह और उनके साथी तरसिका गांव निवासी गुरप्रीत सिंह शामिल हैं. घटना सुबह करीब 11 बजे की बतायी जाती है. वह अपनी कार (जेएच05सीएल – 2674) से कोलकाता में आयोजित शहीदी दिहाड़े के एक कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे. बताया जाता है कि घटना के 15-20 मिनट पूर्व ही जसबीर मत्तेवाल की शहर के गुरचरण सिंह बिल्ला से बात हुई थी. जब यह घटना हुई तो वहां की पुलिस ने उन्हें ही यह दुःखद सूचना दी. सूचना मिलते ही कविशर जसबीर मत्तेवाल को चाहने वालों में शोक की लहर दौड़ पड़ी. उनके टिनप्लेट 10 नंबर बस्ती स्थित पूर्व के आवास से लेकर पूरे शहर में मातम पसर गया.

तीन साल पूर्व जमशेदपुर से पंजाब जाकर बस गए थे

बिल्ला अविलंब घटनास्थल के लिए रवाना हो गए. नेशनल हाईवे पर मत्तेवाल का बेटा था. उसे भी बुलाया गया और उससे बातों को छुपाते हुए बिल्ला निकल गए. मत्तेवाल गुरु घर के प्रेमी थे. तीन साल पूर्व ही उनका परिवार जमशेदपुर से पंजाब जाकर वहां बस गया था. वहां मत्तेवाल गांव में उनका पैतृक आवास है, जबकि वह अमृतसर में घर लेकर रह रहे थे. अमृतसर स्वर्णमंदिर के मुख्य ग्रंथी ज्ञानी मलकीत सिंह से उनके अच्छे संबंध थे. उनके दामाद भी गुरु घर से जुड़े होने के नाते अपने ससुर व पिता के साथ कविशरी के कार्यक्रम में सहयोग करते थे. ट्रांसपोर्ट के काम के सिलसिले से उनका शहर आना जाना लगा रहता था. पिछले दिनों बिष्टुपुर गुरुद्वारा में चुनाव के विवाद को लेकर अमृतसर से टीम आई थी. उसमें में जसबीर सिंह मत्तेवाल भी शामिल थे.

 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow