दिल्ली : बेबी केयर सेंटर में आग लगने से सात नवजात शिशुओं की मौत, पीएम ने दुख जताया, LG ने जांच का दिया निर्देश

 5 अस्पताल में भर्ती NewDelhi :  पूर्वी दिल्ली के विवेक विहार में शनिवार रात दर्दनाक हादसा हो गया. यहां एक बेबी केयर सेंटर में आग लग गयी. इस हादसे सेंटर में मौजूद 12 में से सात नवजात शिशुओं की झुलसकर मौत हो गयी. जबकि पांच शिशु की गंभीर रूप से झुलस गये. सभी को दूसरे […]

May 26, 2024 - 17:30
 0  6
दिल्ली :  बेबी केयर सेंटर में आग लगने से सात नवजात शिशुओं की मौत, पीएम ने दुख जताया, LG ने जांच का दिया निर्देश

 5 अस्पताल में भर्ती

NewDelhi :  पूर्वी दिल्ली के विवेक विहार में शनिवार रात दर्दनाक हादसा हो गया. यहां एक बेबी केयर सेंटर में आग लग गयी. इस हादसे सेंटर में मौजूद 12 में से सात नवजात शिशुओं की झुलसकर मौत हो गयी. जबकि पांच शिशु की गंभीर रूप से झुलस गये. सभी को दूसरे अस्पताल में भर्ती किया गया है. दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) प्रमुख अतुल गर्ग ने इस बात की जानकारी दी. कहा कि आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल सका है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

अस्पताल के मालिक के खिलाफ की जा रही कानूनी कार्रवाई

घटना के संबंध में बताया जाता है कि विवेक विहार क्षेत्र के ब्लॉक बी आईटीआई के पास स्थित बेबी केयर सेंटर में रात 11.32 बजे आग लग गयी. इसके बाद तुरंत दिल्ली अग्निशमन विभाग को आग लगने की जानकारी दी गयी. सूचना पाकर नौ दमकल गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंची और आग पर काबू पाया. साथ ही बेबी केयर सेंटर में फंसे 12 नवजात शिशुओं का रेस्क्यू किया गया. अस्पताल मे इलाज के दौरान 6 बच्चों की मौत हो गयी. जबकि 5 बच्चे अभी अस्पताल में भर्ती है. वहीं एक बच्चे को वेंटीलेटर पर रखा गया है. उसने आज सुबह दम तोड़ दिया. जिसके बाद इस हादसे में मरने वाले नवजात शिशुओं की संख्या बढ़कर सात हो गयी. डीसीपी शाहदरा ने कहा है कि अस्पताल के मालिक नवीन किची (जो भरोन एन्क्लेव, पश्चिम विहार में रहते हैं) के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

प्रधानमंत्री मोदी ने बच्चों की मौत पर दुख जताया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेबी केयर सेंटर आग लगने से सात बच्चों की मौत पर दुख जताया है. पीएम ने लिखा कि दिल्ली के एक अस्पताल में आग लगने की घटना हृदय विदारक है. इस कठिन समय में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. मैं इस हादसे में घायल हुए लोगों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं. इधर उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने मुख्य सचिव को पूर्वी दिल्ली के अस्पताल में आग लगने की घटना की ‘जांच शुरू करने’ का निर्देश दिया.

राजकोट के टीआरपी गेम जोन में भी आग लगने से 27 लोगों की हुई मौत

बता दें कि गुजरात के राजकोट शहर में टीआरपी गेमिंग जोन में शनिवार को भीषण आग लग गयी थी. आग लगने के बाग इमारत ढह जाने से कम से कम 27 लोगों की मौत हो गयी थी. जिसमें अधिकांश बच्चे शामिल थे. आग लगने से पूरा गेम जोन जलकर राख हो गया है. आग लगने की सूचना मिलने पर तुरंत फायर ब्रिगेड की आठ  गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow