देश की एकता व अखंडता कांग्रेस का मूल मंत्रः केशव कमलेश

Ranchi: संवाद आपके साथ कार्यक्रम के तहत प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष केशव महतो कमलेश ने दुमका एवं गोड्डा जिला के कार्यकर्ताओं के साथ संवाद किया. इससे पूर्व उन्होंने जरमुंडी प्रखंड के सिमरिया दीयालपुर पंचायत में मृतक प्रवासी मजदूर मनोज मांझी के परिवारजनों से मिल कर उन्हें दिलासा दी तथा आर्थिक मदद भी की. श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता […] The post देश की एकता व अखंडता कांग्रेस का मूल मंत्रः केशव कमलेश appeared first on lagatar.in.

Sep 21, 2024 - 05:30
 0  1
देश की एकता व अखंडता कांग्रेस का मूल मंत्रः केशव कमलेश

Ranchi: संवाद आपके साथ कार्यक्रम के तहत प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष केशव महतो कमलेश ने दुमका एवं गोड्डा जिला के कार्यकर्ताओं के साथ संवाद किया. इससे पूर्व उन्होंने जरमुंडी प्रखंड के सिमरिया दीयालपुर पंचायत में मृतक प्रवासी मजदूर मनोज मांझी के परिवारजनों से मिल कर उन्हें दिलासा दी तथा आर्थिक मदद भी की. श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता से मौके पर ही दूरभाष से बात कर मृतक के परिवार जनों को सरकारी सहायता उपलब्ध कराने का अनुरोध किया. संवाद कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि देश की आजादी से लेकर देश के औद्योगिक और आर्थिक तरक्की के विस्तार में कांग्रेस के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता. देश की एकता और अखंडता ही कांग्रेस का मूल मंत्र है और इसके लिए कांग्रेस नेतृत्व शहीद हो गया. कांग्रेस लोकतंत्र, समाजवाद,धर्मनिरपेक्षता में विश्वास रखती है कांग्रेस के कार्यकर्ताओं-नेताओं में पदलोलुपता नहीं होती है.

कमलेश ने कहा कि इसका उदाहरण है कि एक क्षण में सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री का पद भी अस्वीकार कर दिया. प्रखंड अध्यक्ष,जिला पदाधिकारीयों से संगठन के लिए सकारात्मक विचार आए हैं उस पर निश्चित रूप से विचार किया जाएगा. आगामी विधानसभा चुनाव में आपके क्षेत्र से जो भी उम्मीदवार हो उसे विजयी बनाकर अपनी मजबूती दिखाना है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री और गृह मंत्री को साथ बैठकर घुसपैठ पर विचार करना चाहिए क्योंकि सीमाओं की सुरक्षा केंद्र का मसला है राज्य सरकार इसके लिए उत्तरदायी नहीं है. भाजपा द्वारा विषाक्त वातावरण बनाने की तैयारी चल रही है,भाजपा नेताओं द्वारा राहुल गांधी को धमकियां दी जा रही है और केंद्र इस पर मौन है. राजनीतिक मूल्य और मर्यादाओं को तोड़कर राहुल गांधी के खिलाफ इस तरह की बयानबाजी एक सुनियोजित षडयंत्र का हिस्सा है,कांग्रेस कार्यकर्ताओं को सचेत होकर ऐसे फिरकापरस्त ताकतों को मुंहतोड़ जवाब देने की आवश्यकता है.

मौके पर पूर्व सांसद डॉ प्रदीप बलमुचू , पूर्व मंत्री बादल, सुल्तान अहमद, मदन महतो, श्यामल किशोर सिंह, रवींद्र वर्मा, डॉ सुशील मरांडी, नरेश वर्मा, सतीश केडिया, एनुल हक, प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष अभिजीत राज,परवेज आलम, सुधीर चंद्रवंशी, सुरजीत नागवाला, दीपक गुप्ता, रवि केशरी,जिला अध्यक्ष महेश चन्द्रवंशी , जिला पदाधिकारीगण, सभी प्रखंड अध्यक्ष, अग्रणी संगठन जिला अध्यक्ष समेत बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल थे.

इसे भी पढ़ें – वक्फ संशोधन विधेयक :  जेपीसी की बैठक में  चेयरमैन जगदंबिका पाल और विपक्षी सांसदों के बीच बहस

The post देश की एकता व अखंडता कांग्रेस का मूल मंत्रः केशव कमलेश appeared first on lagatar.in.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow