नक्सलवाद पर बैठक, अमित शाह ने छत्तीसगढ़ की विष्णु देव साय सरकार की सराहना की

छत्तीसगढ़ सरकार ने नक्सलवाद के खिलाफ अपनी लड़ाई में उल्लेखनीय प्रगति हासिल की है. पिछले नौ महीने में 194 से अधिक माओवादी मारे गए हैं, 800 से ज्यादा नक्सली गिरफ्तार हुए हैं और 738 ने आत्मसमर्पण किया है.  NewDelhi :  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ […] The post नक्सलवाद पर बैठक, अमित शाह ने छत्तीसगढ़ की विष्णु देव साय सरकार की सराहना की appeared first on lagatar.in.

Oct 7, 2024 - 17:30
 0  1
नक्सलवाद पर बैठक, अमित शाह ने छत्तीसगढ़ की विष्णु देव साय सरकार की सराहना की

छत्तीसगढ़ सरकार ने नक्सलवाद के खिलाफ अपनी लड़ाई में उल्लेखनीय प्रगति हासिल की है. पिछले नौ महीने में 194 से अधिक माओवादी मारे गए हैं, 800 से ज्यादा नक्सली गिरफ्तार हुए हैं और 738 ने आत्मसमर्पण किया है.

 NewDelhi :  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की. उन्होंने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के साहसिक कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार ने नक्सलियों के उन्मूलन की दिशा में उल्लेखनीय कदम उठाये हैं, जिसकी प्रशंसा की जानी चाहिए. बैठक के बाद गृह मंत्री ने कहा ,छत्तीसगढ़ सरकार ने नक्सलवाद के खिलाफ अपनी लड़ाई में उल्लेखनीय प्रगति हासिल की है. पिछले नौ महीने में 194 से अधिक माओवादी मारे गए हैं, 800 से ज्यादा नक्सली गिरफ्तार हुए हैं और 738 ने आत्मसमर्पण किया है. यह एक ऐतिहासिक उपलब्धि है.

केंद्र सरकार  सभी नक्सल प्रभावित राज्यों को हर संभव सहायता देने के लिए प्रतिबद्ध  

मुख्यमंत्री साय और उनकी टीम के प्रयासों की सराहना की जानी चाहिए.  उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार के सहयोग से नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में तेजी से विकास कार्यों को अंजाम दिया जा रहा है, जिससे वहां के लोग मुख्यधारा में लौट रहे हैं. अमित शाह ने यह भी कहा कि केंद्र सरकार छत्तीसगढ़ सहित सभी नक्सल प्रभावित राज्यों को हर संभव सहायता देने के लिए प्रतिबद्ध है, ताकि इन क्षेत्रों में शांति और विकास को बढ़ावा दिया जा सके. यह बैठक ऐसे वक्त में हुई है, जब सुरक्षाबलों ने छत्तीसगढ़ के जंगलों में 31 नक्सलियों को मार गिराया.

प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में नक्सली हिंसा में 72 फीसद की कमी आयी है

केंद्रीय मंत्री की अध्यक्षता में हुई बैठक में नक्सलवाद के खतरे से प्रभावित राज्यों में छत्तीसगढ़, ओडिशा, तेलंगाना, महाराष्ट्र, झारखंड, बिहार, आंध्र प्रदेश और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शामिल हुए. बैठक में नक्सलियों के प्रभाव को कैसे खत्म किया जाये, इस दिशा में व्यापक विचार-विमर्श किया गया. शीर्ष अधिकारियों के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में नक्सली हिंसा में 72 फीसद की कमी आयी है. इसके अलावा, नक्सली हमले में मरने वालों की संख्या में भी 82 फीसद की कमी आयी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2026 तक नक्सलियों को पूरी तरह से खत्म करने के लक्ष्य को लेकर प्रतिबद्ध हैं.

 

 

The post नक्सलवाद पर बैठक, अमित शाह ने छत्तीसगढ़ की विष्णु देव साय सरकार की सराहना की appeared first on lagatar.in.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow